Move to Jagran APP

एनसीसी कैडेट्स ने गांधी पार्क को दो अक्टूबर तक लिया गोद, जानिए वजह

एनसीसी कैडेट्स ने गांधी पार्क को दो अक्टूबर तक गोद ले लिया है। गांधी जयंती तक ये कैडेट्स पार्क में सफाई व्यवस्था बनाने के लिए काम करेंगे।

By Edited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 07:40 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 05:44 PM (IST)
एनसीसी कैडेट्स ने गांधी पार्क को दो अक्टूबर तक लिया गोद, जानिए वजह
एनसीसी कैडेट्स ने गांधी पार्क को दो अक्टूबर तक लिया गोद, जानिए वजह

देहरादून, जेएनएन। एनसीसी 29 बटालियन के कैडेट्स ने गांधी पार्क को दो अक्टूबर तक गोद ले लिया है। गांधी जयंती तक ये कैडेट्स पार्क में सफाई व्यवस्था बनाने के लिए काम करेंगे। कैडेट्स ने शुक्रवार को स्वच्छता पखवाड़ा समारोह के तहत स्वच्छता की शपथ भी ली। साथ ही कैडेट्स ने गांधी पार्क में आयोजित समारोह में प्रतिवर्ष सौ घंटे सफाई अभियान चलाने और अपने अतिरिक्त सौ अन्य लोगों को यह सीख देने की शपथ ली। 

loksabha election banner
गांधी पार्क में शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में महापौर सुनील उनियाल गामा और मसूरी विधायक गणेश जोशी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। महापौर गामा और विधायक जोशी ने गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। महापौर गामा ने कहा कि एनसीसी कैडेट्स का सफाई के लिए समय निकालना सराहनीय है। उन्होंने कैडेट्स को नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे प्लास्टिक मुक्त अभियान की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह अभियान बिना जन सहयोग के पूरा नहीं होगा। 
विधायक गणेश जोशी ने कहा कि मात्र एक दिन शपथ लेने से स्वच्छता नहीं आएगी। हर दिन इसके लिए काम करना होगा। कार्यक्रम में 29 बटालियन के कमांडिंग अफसर कर्नल सुदीप बोस ने कैडेट्स को स्वच्छता की शपथ दिलाई। एनसीसी के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर एसपी सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि केवल शपथ लेने से कोई भी काम पूरा नहीं होता।
इसे अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाने के बाद रोजाना अभियान चलाना होगा। इस अवसर पर कर्नल सौरव शाह, कर्नल केबी चंद, कर्नल करण भगत, डीबीएस प्राचार्य डा. वीसी पांडे, पूर्व प्राचार्य डा. ओपी कुलश्रेष्ठ, डीएवी एनसीसी प्रभारी मेजर अतुल सिंह, मेजर प्रदीप सिंह, पार्षद योगेश घाघट, डीएवी, डीबीएस, एमकेपी, एसजीआरआर समेत अन्य कॉलेजों के एनसीसी कैडेट्स मौजूद रहे। 
विधायक-महापौर को ज्ञापन सौंपा 
एनसीसी के कार्यक्रम के दौरान राजीव नगर निवासी नविता जायसवाल ने विधायक गणेश जोशी और महापौर सुनील उनियाल को ज्ञापन सौंपा। नविता ने कहा कि लंबे समय से वह अपने क्षेत्र में सड़क की दशा सुधारने और शौचालय बनवाने को लेकर नगर निगम को लिख रही हैं। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। महापौर और विधायक ने उनकी मांग पर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.