देहरादून, जेएनएन। 52वें अमर शहीद खड़क बहादुर मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट में नवादा इलेवन और रायपुर इलेवन ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

एसजीआरआर इंटर कॉलेज नेहरूग्राम के मैदान में चल रहे टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। नेहरुग्राम और नवादा इलेवन के बीच खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दोनों टीमें शुरुआती दौर से ही एक दूसरे पर हावी होते दिखीं। पहले हॉफ में कोई भी गोल नहीं कर पाई। 

दूसरे हॉफ में नवादा इलेवन के राहुल ने 40वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। इसके बाद आशीष ने 50वें व 60वें मिनट में गोल कर टीम का स्कोर 3-0 किया। इसके बाद नेहरुग्राम के ऋषि ने 65वें मिनट में गोल कर स्कोर 3-1 किया। निर्धारित समय तक यही स्थिति रही। 

इसके बाद दूसरा क्वार्टर फाइनल रायपुर इलेवन व खुखरी इलेवन के बीच खेला गया। निर्धारित समय में दोनों टीमों का स्कोर 2-2 पर रहा। इसके बाद टाईब्रेकर में रायपुर इलेवन ने 5-4 से मुकाबले को जीत लिया।

ठाकुरपुर एफसी व बीएससी ब्वॉयज जीते

76वीं लाला नेमीदास मेमोरियल जिला फुटबॉल लीग में ठाकुरपुर एफसी ने अजबपुर यंगस्टार को 2-1 से हराकर पूरे अंक हासिल किए। दूसरे मैच में बीएससी ब्वॉयज ने जीएसएस एफसी को 2-1 से हराया।

जिला फुटबॉल संघ की ओर से पवेलियन मैदान में चल रही प्रतियोगिता में अजबपुर यंगस्टार व ठाकुरपुर एफसी के बीच पहला मैच खेला गया। खेल के चौथे मिनट में ही ठाकुरपुर एफसी के फारवर्ड प्रकाश ने गोल कर टीम का खाता खोला। 32वें मिनट में शरद गुसाईं ने गोल दाग बढ़त को 2-0 कर दिया। 

52वें मिनट में अजबपुर यंगस्टार के फरवर्ड यम बहादुर ने गोल दागकर स्कोर 2-1 कर दिया। निर्धारित समय तक यही स्थिति रही। दूसरा मैच बीएससी ब्वॉयज व जीएसएस एफसी के बीच खेला गया। जिसमें बीएससी ब्वॉयज ने 2-1 से जीत दर्ज की। टीम के लिए अमन व प्रियांशु ने गोल दागे।

राष्ट्रीय खेलों के फुटबॉल मैच दून में कराने की मांग

जिला फुटबॉल संघ, देहरादून के पदाधिकारियों ने उत्तराखंड में 2021 में प्रस्तावित राष्ट्रीय खेलों की फुटबॉल स्पर्धा को दून में कराने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। साथ ही पुरुष व महिला वर्ग के राष्ट्रीय टूर्नामेंट के आयोजन के लिए बजट की मांग की।

जिला फुटबॉल संघ देहरादून के अध्यक्ष विपिन बलूनी के नेतृत्व में संघ के सदस्यों ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। बलूनी ने बताया कि देहरादून का फुटबॉल में स्वर्णिम इतिहास रहा है और यहां दशकों पहले से नेशनल व इंटरनेशनल स्तर के टूर्नामेंट होते रहे हैं, लेकिन पिछले कई वर्षों से दुर्भाग्यवश यहां एक भी नेशनल स्तर का टूर्नामेंट नहीं हो सका है। 

यह भी पढ़ें: दून वैली और ठाकुरपुर एफसी अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचे Dehradun News

इसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय खेलों की फुटबॉल स्पर्धा को दून में कराने की मांग की। इसके अलावा दून में फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए बजट उपलब्ध कराने की मांग की है। इस दौरान संतोष बडोनी, संघ उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह गुसाईं, सचिव उस्मान खान, मोहसिन खान, बीएस रावत मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: अजबपुर एफसी और ठाकुरपुर एफसी ने जीते अपने मुकाबले Dehradun News

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस