Move to Jagran APP

शरारती तत्वों ने बंद पड़ी पटाखा फैक्ट्री में लगाई आग

विकासनगर शनिवार को थाना सहसपुर अंतर्गत शंकरपुर रामपुर में वर्ष 2019 से बंद पड़ी पटाखा फैक्ट्री में किसी शरारती तत्व ने आग लगा दी। विकराल रूप ले चुकी आग पर काबू पाने में अग्निशमन कर्मियों को करीब दो घंटे का समय लगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 07:01 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 07:01 PM (IST)
शरारती तत्वों ने बंद पड़ी पटाखा फैक्ट्री में लगाई आग
शरारती तत्वों ने बंद पड़ी पटाखा फैक्ट्री में लगाई आग

जागरण संवाददाता, विकासनगर: शनिवार को थाना सहसपुर अंतर्गत शंकरपुर रामपुर में वर्ष 2019 से बंद पड़ी पटाखा फैक्ट्री में शरारती तत्वों ने आग लगा दी, जिसके चलते अंदर रखा बारूद व पटाखे जलने से आग ने विकराल रूप ले लिया। सेलाकुई अग्निशमन केंद्र से तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। अग्निशमन कर्मियों को फैक्ट्री में लगी आग पर पूरी तरह से काबू पाने में करीब दो घंटे का समय लग गया। पुलिस की प्रथम ²ष्टया जांच में फैक्ट्री में आग शरारती तत्वों ने ही लगाई है, फिलहाल मामले में विस्तृत जांच की जा रही है।

loksabha election banner

बताते चलें कि वर्ष 2019 में पटाखा फैक्ट्री में अवैध ज्वलनशील व विस्फोटक पदार्थ रखने का मामला प्रकाश में आया था। जिस पर थाना सहसपुर में फैक्ट्री संचालक हरदीप गोपाल निवासी लुधियाना, सुनील निवासी पटेलनगर देहरादून व दो मजदूरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। तत्कालीन एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार प्रकाश शाह ने फैक्ट्री को सील कर दिया था। तब से फैक्ट्री बंद पड़ी है। पिछले साल भी फैक्ट्री में दीवार फांदकर घुसे बच्चों ने पटाखे जलाए, तब भी आग लग गई थी, लेकिन पुलिस व अग्निशमन कर्मियों की सतर्कता से बच्चों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। शनिवार सुबह नौ बजे के करीब शंकरपुर रामपुर स्थित बंद पड़ी फैक्ट्री में फिर आग लग गई। फैक्ट्री के गोदाम में बारूद व अन्य ज्वलनशील पदार्थ होने से आग ने विकराल रूप ले लिया। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष सहसपुर नरेंद्र गहलावत पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और अग्निशमन केंद्र सेलाकुई के एफएसओ सुनील तिवारी के नेतृत्व में आग बुझाना शुरू किया। अग्निशमन कर्मियों की टीम में शामिल मोहन सिंह, सोबरन सिंह, महेंद्र सिंह, लोकेश कुमार, फायरमैन ओमप्रकाश, अनुज, विपिन शर्मा, अनूप बड़ोला आदि को आग पर काबू पाने में करीब दो घंटे का समय लग गया। बारूद के बार बार सुलगने को देखते हुए अग्निशमन कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। थानाध्यक्ष सहसपुर नरेंद्र गहलावत के अनुसार प्रथम ²ष्टया जांच में आया कि आग किसी शरारती तत्व ने लगाई है। फैक्ट्री व गोदाम करीब एक साल से बंद पड़ा है। शनिवार की घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.