राज्य ब्यूरो, देहरादून। भाजपा महिला मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार देहरादून पहुंची तमिलनाडू की विधायक वनाथी श्रीनिवासन देवभूमि उत्तराखंड और यहां के आतिथ्य भाव से अभिभूत नजर आईं। मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति के उद्घाटन सत्र में उन्होंने तमिल कवि सुब्रमण्यम भारती की पंक्तियों का उल्लेख करते हुए कहा कि हिमालय हम सबके लिए गौरव का केंद्र है। उन्होंने कहा कि वह भारती की कविता को ध्यान में रखते हुए उत्तराखंड आईं और यहां आने के बाद पार्टी संगठन के साथ ही हिमालय को नमन किया।

श्रीनिवासन को पहनाई टिहरी की नथ

उद्घाटन सत्र में स्वागत के दौरान श्रीनिवासन उत्तराखंड की संस्कृति व परंपराओं से रूबरू हुईं। मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष और विधायक ऋतु खंडूड़ी ने उन्हें कुमाऊं का पारंपरिक परिधान पिछौड़ा भेंट करने के साथ ही उन्हें टिहरी की पारंपरिक नथ पहनाई।

हिंदी में किया संबोधन

महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन ने हिंदी में संबोधन किया। इस पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं मोर्चा के प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि श्रीनिवासन ने हिंदी में जो भाव प्रकट किए हैं, उसी तरह के भाव उपराष्ट्रपति वेकैया नायडू, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, मुरलीधरन, मुरुगुन जैसे वरिष्ठ नेता प्रकट करते थे। ये सभी आज हिंदी के पारंगत और अच्छे वक्ताओं में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि श्रीनिवासन ने ङ्क्षहदी को जिस तरह का प्रेम दिया है, जनता उन्हें वैसा ही प्रेम प्रदान करेगी।

नजर आया मिनी भारत

महिला मोर्चा की कार्यसमिति के दौरान मिनी भारत भी नजर आया। कार्यसमिति में मोर्चा की राष्ट्रीय टीम के अलावा सभी राज्यों की प्रदेश अध्यक्ष व महामंत्री, भाजपा शासित राज्यों की महिला सशक्तीकरण मंत्री, महिला सांसद भाग ले रही हैं। बैठक में मोर्चा के 140 प्रतिनिधि शिरकत कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री के मन की बात सुनी

यहां एक होटल में महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक शुरू होने से पहले रविवार सुबह सभी प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को सुना। इस मौके पर मोर्चा के प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन आदि मौजूद थे।

बीएल संतोष ने दिया मार्गदर्शन

कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन होने से पहले महिला मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने मार्गदर्शन दिया। बैठक में कार्यसमिति में रखे जाने वाले विषयों समेत अन्य मसलों पर चर्चा की गई।

वर्चुअली संबोधित करेंगे नड्डा

महिला मोर्चा की कार्यसमिति की बैठक के उद्घाटन सत्र से रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को वर्चुअली जुड़ना था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से उनका कार्यक्रम टल गया। बताया गया कि अब बैठक के अंतिम दिन सोमवार शाम चार बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा बैठक को वर्चुअली संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें- कैबिनेट मंत्री हरक बोले, गृहमंत्री से की आर्य के मसले पर बात; फिर से गरम होने लगा चर्चाओं का बाजार

Edited By: Raksha Panthri