देहरादून, जेएनएन। फिल्म अभिनेत्री अमृता सिंह ने क्लेमेनटाउन पोस्टआफिस रोड पर स्थित मामा की जमीन और मकान पर अपना बोर्ड टांग दिया। बोर्ड पर लिखा गया है कि यह संपत्ति ताहिरा बिम्बेट और अमृता सिंह की है। इस पर अतिक्रमण करने वाले सजा के पात्र होंगे।

रविवार को अवकाश का दिन होने की वजह से संपत्ति से जुड़ा कोई भी पक्ष न तो थाने आया और न ही कोई दस्तावेज पुलिस को दिए गए। एसओ क्लेमेनटाउन धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि बीती 15 जनवरी को ताहिरा बिम्बेट व अमृता सिंह ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से एक प्रार्थना पत्र दिया था, जिसमें कहा गया था कि उनके मामा मधुसूदन बिम्बेट की संपत्ति क्लेमेनटाउन में है। पुलिस यह सुनिश्चित करे कि उस पर कोई काबिज न होने पाए।

वहीं, शनिवार को लंबी बीमारी के बाद जब मधुसूदन बिम्बेट का निधन हो गया तो अमृता सिंह अभिनेत्री बेटी सारा अली खान के साथ देहरादून पहुंची। मामा के शव का चंद्रबनी घाट पर अंतिम संस्कार करने के बाद वह सीधे मामा के घर पहुंचीं और वहां से क्लेमेनटाउन थाने आई थीं। 

तब भी उन्होंने मामा मधुसूदन की संपत्ति पर हक जताया था और कहा था कि कुछ लोग उस पर कब्जा करना चाहते हैं। हालांकि, पुलिस ने तब उनसे संपत्ति से संबंधित दस्तावेज दिखाने को कहा, लेकिन कोई भी पक्ष कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका।

अमृता अदालत में दे सकती हैं प्रार्थना पत्र

पुलिस ने अमृता सिंह को शनिवार को ही कहा था कि जब उनके मामा की संपत्ति को लेकर अदालत में वाद चल रहा है तो वह अदालत में ही अपना पक्ष रखें। ऐसे में माना जा है कि अमृता सिंह अदालत पहुंच सकती हैं। 

मुफलिसी में गुजरा करोड़पति बिम्बेट का आखिरी वक्त

जानी-मानी फिल्म अभिनेत्री अमृता सिंह के मामा और करोड़ों की प्रापर्टी के मालिक मधुसूदन बिम्बेट का आखिरी समय बेहद मुफलिसी में गुजरा। उनके पास खाने और इलाज तक को पैसे नहीं रह गए थे। 

चार महीने पहले जब वह बीमार पड़े, तब महंगे इलाज के लिए उनके कुछ दोस्तों ने मदद की। अब उनकी संपत्ति को लेकर बहनों, उनके बच्चों और आखिरी दिनों में देखभाल करने वालों के बीच विवाद उत्पन्न हो गया है। इस संपत्ति को लेकर देहरादून अदालत में भी दो मामले वर्ष 2015 से लंबित है।

झाड़ियों के बीच जर्जर मकान। सड़क से घर तक पहुंचने के रास्ते पर उगी घास-फूस देख कर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीते कुछ साल बिम्बेट परिवार के लिए कितने मुश्किल भरे रहे होंगे। चर्चा तो यह है कि मधुसूदन बिम्बेट मां आशा बिम्बेट के साथ मुंबई या गोवा शिफ्ट होना चाहते थे। यह तब होता, जब उनकी मां प्रापर्टी बेचती। 

मधुसूदन अपनी मां आशा से अक्सर इस पर बात भी किया करते थे, लेकिन किन्हीं कारणों से वह न तो प्रापर्टी बेच पाए और न ही मुंबई या गोवा शिफ्ट हो सके। वर्ष 2015 में आशा बिम्बेट का निधन हो गया। इसके बाद मधुसूदन ने मां के नाम की संपत्ति को अपने नाम कराया। अब वह इस प्रापर्टी को बेचने के लिए अधिकृत तो हो गए थे, लेकिन उसी साल उनकी बहन ताहिरा और रुखसाना सुल्ताना की बेटी अमृता सिंह ने प्रापर्टी में अपने हिस्से का भी दावा ठोंक दिया। 

दोनों ने वकील के माध्यम से देहरादून अदालत में हिस्सेदारी का वाद दाखिल कर दिया। अब जब तक न्यायालय से फैसला नहीं हो जाता, तब तक मधुसूदन प्रापर्टी को नहीं बेच सकते थे। 

बिम्बेट परिवार को करीब से जानने वालों की बातों पर यकीन करें तो जब तक आशा जीवित थीं, तब तक उनके पेंशन के पैसे घर का खर्च चलता रहा। उनके निधन के बाद मधुसूदन की आर्थिक स्थिति डांवाडोल हो गई। सिर्फ आर्थिकी ही नहीं गड़बड़ाई, बल्कि वह अकेले भी हो गए। अब उन्हें दोस्तों का ही सहारा रह गया था। 

इसमें लंबे समय तक बिम्बेट परिवार की देखभाल करने वाले खुशीराम व अन्य शामिल हैं। खुशीराम के मुताबिक मधुसूदन वैसे तो चार महीने से अधिक समय से बीमार चल रहे थे, लेकिन बीते 22 दिसंबर को उन्हें हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में भर्ती कराना। 

इस बीच उनके कुछ दोस्त उन्हें दिल्ली लेकर भी गए, लेकिन वापस फिर से हिमालयन में ही भर्ती करा दिया। यहां शनिवार की भोर में उनका निधन हो गया।

दोस्तों ने दिए इलाज के पैसे

पुलिस सूत्रों के अनुसार मधुसूदन का एचडीएफसी बैंक में अकाउंट था। इसमें उनकी बीमारी के दौरान दो-तीन दोस्तों ने पांच लाख रुपये से अधिक की रकम ट्रांसफर की थी। इसी पैसे से उनका कुछ दिन तक इलाज चला था। 

सलीम मुस्तफा भी था नाम

मधुसूदन बिम्बेट को उनकी मां प्यार से सलीम मुस्तफा कह कर भी बुलाती थी। यह बात बिम्बेट ने अपने दोस्तों को बताई थी। हालांकि इस नाम की पुष्टि दस्तावेजों में नहीं है। 

एयरफोर्स में थे पिता

मधूसूदन बिम्बेट के पिता मदनमोहन सिंह एयरफोर्स में विंग कमांडर थे। मधुसूदन की दो बहनें ताहिरा और रुखसाना सुल्ताना भी हैं। अमृता सिंह रुखसाना की बेटी हैं। ताहिरा इस समय गोवा में रहती हैं। रुखसाना की बेटी अमृता सिंह फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री रह चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: अभिनेत्री अमृता सिंह और उसकी बेटी इस झगड़े के कारण पहुंची दून के थाने

यह भी पढ़ें: आयुर्वेद विश्वविद्यालय के वित्त और डिप्टी रजिस्ट्रार से की पूछताछ

यह भी पढ़ें: फर्जी तरीके से लिया कार लोन, पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस