देहरादून, [जेएनएन]: राज्य स्तरीय विद्यालयी अंडर-19 फुटबॉल प्रतियोगिता के बालक वर्ग में नैनीताल व महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज ने अपने-अपने मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। बालिका वर्ग में हरिद्वार व नैनीताल ने खिताबी दस्तक दी। 

महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में चल रही प्रतियोगिता के बालक वर्ग में स्पोर्टस कॉलेज व चंपावत के बीच पहला सेमीफाइनल खेला गया। आठवें मिनट में ही स्पोर्टस कॉलेज के फारवर्ड दिवाकर ने गोल दागकर टीम का खाता खोला। 15वें मिनट में गौरव रावत ने गोल दागकर बढ़त को 2-0 कर दिया। 

मध्यांतर के बाद भी स्पोर्टस कॉलेज का दबदबा रहा। 41वें व 58वें मिनट में अजय आर्य ने गोल दाग स्पोर्टस कॉलेज को 4-0 से जीत दिला दी। देहरादून व नैनीताल के बीच खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में पहला हाफ गोलरहित रहा। मध्यांतर के बाद दोनों टीमों ने बराबरी का खेल दिखाया। 55वें मिनट में नैनीताल के फारवर्ड मनीष जोशी ने विपक्षी रक्षा पंक्ति की चूक का फायदा उठाते हुए गोल दाग टीम को 1-0 से जीत दिला दी। 

उधर बालिका वर्ग में पौड़ी व हरिद्वार के बीच पहला सेमीफाइनल खेला गया। दोनों टीमों ने तेज खेल दिखाया। 38वें मिनट में हरिद्वार की फारवर्ड मानसी ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई जो निर्णायक साबित हुई। दूसरा सेमीफाइनल खेला गया। निर्धारित समय तक स्कोर 1-1 से बराबर रहा। टाईब्रेकर तक खिंचे मुकाबले में नैनीताल ने 2-1 से बाजी मारी।

चंपावत, उत्तरकाशी, हरिद्वार व स्पोर्टस कॉलेज जीते

उधर, राज्य स्तरीय विद्यालयी अंडर-17 क्रिकेट प्रतियोगिता में चार मैच खेले गए। पहले मैच में चंपावत ने ऊधमसिंह नगर को 16 रन से हराया। दूसरे मैच में उत्तरकाशी ने देहरादून को 10 रन से पराजित किया। तीसरे मैच में हरिद्वार ने सुपर ओवर में नैनीताल को शिकस्त दी। चौथे मैच में स्पोर्टस कॉलेज ने चमोली को 10 विकेट से शिकस्त दी।

यह भी पढ़ें: फुटबाल में राहुल और नितेश के आगे कैंट ब्ल्यूज नतमस्तक

यह भी पढ़ें: स्पोर्टस कॉलेज, देहरादून, चंपावत और नैनीताल अंतिम चार में 

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर ऋषि धवन टीम इंडिया के लिए रणजी में करेंगे मेहनत

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप