Move to Jagran APP

अधर में लटकी मसूरी मल्टीलेवल पार्किंग, रिपोर्ट तलब करेंगे सचिव

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने मसूरी में 212 कारों की मल्टीलेवल पार्किंग के निर्माण को लेकर रिपोर्ट तलब करने की बात कही है।

By Edited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 04:13 PM (IST)
अधर में लटकी मसूरी मल्टीलेवल पार्किंग, रिपोर्ट तलब करेंगे सचिव
अधर में लटकी मसूरी मल्टीलेवल पार्किंग, रिपोर्ट तलब करेंगे सचिव

देहरादून, जेएनएन। मसूरी में 212 कारों की मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण शुरू होने के बाद दूसरा पर्यटन सीजन लगभग शुरू हो चुका है और काम की कछुआ चाल बरकरार है। ऐसे में अगले सीजन तक पार्किंग शुरू हो पाएगी, इसकी कोई गारंटी नहीं। हालांकि, काम की धीमी प्रगति पर जागरण के गुरुवार के अंक में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेकर पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने रिपोर्ट तलब करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अब तक किए गए भुगतान के अनुरूप काम की प्रगति को लेकर कार्यदायी संस्था लोनिवि से जवाब मांगा जाएगा। 

loksabha election banner

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि वर्ष 2015 में जब पार्किंग का निर्माण शुरू किया गया था, तब यह बात सामने आई थी कि कंसल्टेंट ने जो डिजाइन तैयार किया, वह तकनीकी रूप से सही नहीं था। इसके चलते काम की प्रगति नगण्य रही। इसके बाद आइआइटी रुड़की से नया डिजाइन बनवाया गया और इसी के अनुरूप डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) में संशोधन किया गया। तब तक महज पांच करोड़ रुपये ही जारी किए गए थे। हालांकि, इसके बाद डेडलाइन जुलाई 2019 तक बढ़ाई गई और 10 करोड़ रुपये का और भुगतान किया गया। 

इस तरह अब तक करीब आधा भुगतान कर दिया गया है। ऐसे में काम की धीमी चाल बरकरार रहना उचित नहीं है। पर्यटन सचिव ने बताया कि वह अभी चुनाव ड्यूटी के चलते राज्य से बाहर हैं और वापस लौटते ही सबसे पहले निर्माण स्थल का जायजा लेंगे। ठेकेदार को काम की गति बढ़ाकर जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: 2015 से अधर में मसूरी की मल्टीलेवल पार्किंग, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: बल्लीवाला फ्लाईओवर: कितनी और मौतों का इंतजार है सरकार

यह भी पढ़ें: सुध ही नहीं: बुनियादी सुविधाओं को तरस रहे सुमन नगर के नागरिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.