Move to Jagran APP

हत्या का आरोपित बोला, रखता था पत्नी पर बुरी नजर तो मार डाला

पटेलनगर के पट्टियोंवाला निवासी नवीन उप्रेती की हत्या आरोपित की पत्नी पर बुरी नजर रखने के कारण हुई थी। यह बात पुलिस के हत्थे चढ़े मुख्य आरोपित गजेंद्र उर्फ अनिल ने पूछताछ में बताई।

By Edited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2018 08:19 PM (IST)
हत्या का आरोपित बोला, रखता था पत्नी पर बुरी नजर तो मार डाला
हत्या का आरोपित बोला, रखता था पत्नी पर बुरी नजर तो मार डाला

देहरादून, जेएनएन। पटेलनगर के पट्टियोंवाला निवासी नवीन उप्रेती की हत्या आरोपित की पत्नी पर बुरी नजर रखने के कारण हुई थी। यह बात पुलिस के हत्थे चढ़े मुख्य आरोपित गजेंद्र उर्फ अनिल ने पूछताछ में बताई।

loksabha election banner

आरोपित ने बताया कि शराब पीने के दौरान भी नवीन ने उसकी बीवी को लेकर ऐसी बातें कहीं, जो वह बर्दाश्त नहीं कर सका। फिर उसने उसकी हत्या कर नाक काट दी। पुलिस ने इस मामले में दो और लोगों को आरोपित बनाया है। इन दोनों पर वारदात के बाद शव को छिपाने का आरोप है। 

नवीन उप्रेती का शव सात दिसंबर को तुंतोवाला जंगल में मिला था। शव पर मिले चोट के निशान और कटी नाक देखकर पुलिस हत्या के पीछे अवैध संबंध की कड़ी तलाशने में लगी थी। इस बीच नवीन के बेटे सूरज उप्रेती ने बताया कि गजेंद्र उर्फ अनिल पुत्र सुरेंद्र निवासी पिट्ठूवाला खुर्द उसके घर पर किराये पर रहता था। उसके साथ उसकी दूसरी बीवी भी रहती थी। सात दिसंबर से डेढ़ महीने पहले ही उन्होंने घर छोड़ दिया था। 30 नवंबर को गजेंद्र नवीन को उसके घर से पंजाब काम पर ले जाने के बहाने बुलाकर ले गया था। ऐसे में पहला शक उसी पर गया। 

पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की तो वह फरार मिला। इससे शक और गहरा गया। इंस्पेक्टर सूर्यभूषण नेगी ने बताया गजेंद्र उर्फ अनिल को चंद्रबनी क्षेत्र से दबोचा गया। उसकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल की गई पाठल और उस समय पहनी जैकेट बरामद की गई। 

गजेंद्र ने पुलिस को बताया कि नवीन उसकी बीवी पर गलत निगाह रखता था। जब वह नवीन के यहां किराये पर रहता था, तब भी दो-तीन बार उसने उसकी पत्नी के साथ छेड़छाड़ की थी। आरोपित ने बताया कि 30 नवंबर को उसने नवीन को पंजाब जाने के बहाने बुलाया और फिर दोनों शराब पीने बैठ गए। शराब पीने के दौरान भी नवीन ने उसकी बीवी को लेकर आपत्तिजनक बातें कहीं, जिससे उसे गुस्सा आ गया। 

सबक सिखाने के लिए उसने नवीन के सिर पर पत्थर से वार कर उसकी हत्या कर दी और फिर उसकी नाक काट दी। शव छिपाने पर बने आरोपित हत्या के बाद गजेंद्र ने मेहरबान के भाई कुर्बान को फोन कर बताया कि उसके खेत में नवीन करंट से मर गया है। इस पर कुर्बान अपने नौकर जैनू के साथ वहां पहुंचा और शव को खेत से उठाकर जंगल में ले जाकर फेंक दिया। पुलिस ने इन दोनों के नाम मुकदमे में जोड़ दिए हैं। कुर्बान और जैनू फिलहाल फरार है।

यह भी पढ़ें: अधिवक्ता हत्याकांड: पुलिस ने पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया

यह भी पढ़ें: रुड़की में अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या, वीडियो में कैद हुआ पूरा मंजर; देखें

यह भी पढ़ें: मैकेनिक हत्याकांड: ट्रेस नहीं हुई हत्यारोपित की लोकेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.