देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: कांग्रेस ने मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह की कंपनी को कई गुना लाभ पहुंचाने का आरोप लगाते हुए भाजपा, अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। इस सिलसिले में दून पहुंचे सिने अभिनेता, राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि जय शाह की कंपनी को सालभर में 16 हजार गुना मुनाफा मामले की हकीकत जनता के सामने आनी चाहिए। सिने अभिनेता राज बब्बर ने फिल्मी अंदाज में ही शाह, केंद्र सरकार और मोदी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि शाह के मामले में प्रधानमंत्री पर नजरें टिकी हैं कि वह नैतिक धर्म निभाएंगे या मित्र धर्म। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के दो सिटिंग जज से मामले की जांच कराने की मांग की, ताकि सच जनता के सामने आ सके।

 प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद राज बब्बर ने पत्रकारों से सवालिया अंदाज में कहा कि जय शाह की कंपनी ने ऐसा क्या कारोबार किया कि उसे सालभर में ही 16 हजार गुना मुनाफा हुआ। अक्टूबर, 2016 में मुनाफे में चल रही कंपनी अचानक बंद कैसे हुई। एकाएक बंद होने वाली कंपनी को नोटिस क्यों नहीं दिया गया। 

विदेशों से कंपनी के खाते में जमा हुए धन का इस्तेमाल किस खरीद-फरोख्त में किया गया और ये धनराशि किन-किन देशों से आई। उन्होंने आरोप लगाया कि शाह की कंपनी को लोन देने में धांधली हुई। उन्होंने जय शाह की कंपनी का मामला सामने आने के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल के बचाव में उतरने पर केंद्र सरकार को यह कहते हुए निशाने पर लिया कि कांग्रेस की सरकारों के दौरान ऐसा कभी नहीं हुआ। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसी उन पर मेहरबान रहीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा की बेटी बचाओ मुहिम अब 'बेटा बचाओ' में तब्दील हो गई है। 

उत्तराखंड से सांसद होने के बावजूद राज्य से कन्नी काटने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह गाहे-बगाहे जरूरत के मुताबिक आते रहते हैं। मणिशंकर अय्यर के कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर किए गए हमले के बारे में पूछे गए सवाल से राज बब्बर ने बचने की कोशिश की। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश, विधायक मनोज रावत, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, मुख्य प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी, गरिमा दसौनी मेहरा व दीप वोहरा समेत पार्टी के कई नेता मौजूद थे।

 

यह भी पढ़ें: भाजपा और कांग्रेस ने की उत्तराखंड के हितों पर चोट 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान का पुतला फूंका

यह भी पढ़ें: जीएसटी और पेट्रोलियम पदार्थों पर भाजपा ने विपक्ष पर साधा निशाना

Posted By: raksha.panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस