Move to Jagran APP

सांसद अजय भट्ट बोले, हरीश रावत को गैरसैंण के विषय में बोलने का कोई हक नहीं, पढ़िए पूरी खबर

नैनीताल से सांसद व भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के गैरसैंण पिथौरागढ़ दौरे पर कहा कि उन्‍हें गैरसैंण के विषय में बोलने का कोई हक नहीं हैै।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 16 Aug 2020 02:10 PM (IST)Updated: Sun, 16 Aug 2020 03:34 PM (IST)
सांसद अजय भट्ट बोले, हरीश रावत को गैरसैंण के विषय में बोलने का कोई हक नहीं, पढ़िए पूरी खबर
सांसद अजय भट्ट बोले, हरीश रावत को गैरसैंण के विषय में बोलने का कोई हक नहीं, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, राज्‍य ब्‍यूरो। नैनीताल से सांसद एवं भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत के गैरसैंण व पिथौरागढ़ दौरे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि रावत को गैरसैंण के विषय में बोलने का कोई हक नहीं है। सांसद भट्ट ने यहां जारी वक्तव्य में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री का प्रदेश भ्रमण अच्छी बात है। विपक्ष का दायित्व भी है कि वह सारगर्भित विषयों पर सरकार को सुझाव देने के साथ ही विकास कार्यों में सहयोग दे, न कि अनर्गल प्रलाप करे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने अपने कार्यकाल में तीन-चार बार गैरसैंण में विधानसभा सत्र आयोजित किए, मगर कभी भी गैरसैंण पर अपना रुख स्पष्ट नहीं किया। अलबत्ता, विस भवन को गेस्ट हाउस का दर्जा दे दिया था। भाजपा ने यह आदेश निरस्त कराया। उन्होंने कहा कि अब जबकि भाजपा ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाकर अपनी मंशा और मंतव्य स्पष्ट किया है तो विपक्ष इसे पचा नहीं पा रहा है। उन्होंने कहा कि आपदा की दृष्टि से उत्तराखंड संवेदनशील है। पर्वतीय क्षेत्रों खासकर  पिथौरागढ़, बागेश्वर, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग जिलों के साथ ही आपदाग्रस्त क्षेत्रों को लेकर राज्य सरकार संजीदा है। 

महिला के सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से सरकार व भाजपा असहज 

 ब्लैकमेलिंग के आरोपों से घिरी महिला के सोशल मीडिया में वायरल वीडियो ने भाजपा संगठन और सरकार को असहज स्थिति में ला दिया है। यद्यपि, आरोपित महिला की तरफ से अभी भाजपा विधायक अथवा उनकी पत्नी के खिलाफ पुलिस में कोई शिकायत नहीं की गई है, लेकिन वायरल वीडियो में वह विधायक पर गंभीर आरोप लगा रही है। द्वाराहाट से भाजपा विधायक महेश नेगी की पत्नी ने एक महिला के खिलाफ उनके पति को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह बोले, विधानसभा सत्र के दौरान सरकार को घेरेगी पार्टी

इस बीच आरोपित महिला का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह गंभीर आरोप लगाने के साथ ही अपने बच्चे की डीएनए जांच की मांग भी कर रही है। यह मामला सुर्खियां बनने से सरकार व भाजपा संगठन दोनों ही पसोपेश में हैं। वजह यह कि विपक्ष को बैठे-बिठाए भाजपा सरकार व संगठन के खिलाफ हमलावर होने का मुद्दा मिल गया है। यही उनकी परेशानी की मुख्य वजह भी है। 

सूत्रों के मुताबिक मामला उछलने पर इस संबंध में सरकार और भाजपा संगठन के स्तर से जानकारी ली गई है। हालांकि, मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए भाजपा नेतृत्व अभी इस बारे में कुछ भी कहने से बच रहा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि वायरल वीडियो में सत्यता है अथवा नहीं, यह जांच का विषय है। पार्टी स्तर से पूरे प्रकरण के बारे में जानकारी ली जा रही हे। उधर, सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि यह गंभीर विषय है। मामले की जांच चल रही है और जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि जांच में जो भी उचित होगा, वह कदम उठाए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: विकासनगर में 100 से अधिक कार्यकर्ताओं ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ, थामा भाजपा का दामन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.