देहरादून, जेएनएन। बालीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री अमृता सिंह के मामा मधुसूदन बिम्बेट की संपत्ति को लेकर एक शख्स पर सवा छह करोड़ रुपये की ठगी का आरोप लगा है। शख्स ने क्लेमेनटाउन के टर्नर रोड स्थित उनकी संपत्ति को ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसायटी को बेचने का एग्रीमेंट कर लिया था। मधुसूदन का इसी साल जनवरी में देहांत हो चुका है। संपत्ति को बेचे जाने की जानकारी अमृता की मौसी और मधुसूदन की बहन ताहिरा बिम्बेट को हुई तो उन्होंने प्रबंधन को बताया कि उनका संपत्ति बेचने को लेकर किसी से कोई एग्रीमेंट नहीं हुआ है। इस पर ग्राफिक एरा प्रबंधन की ओर से शख्स के खिलाफ क्लेमेनटाउन थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

मुकदमा ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर इन्फ्रास्ट्रक्चर डॉ. सुभाष गुप्ता निवासी वैल रोड क्लेमेनटाउन ने दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार उनका आरोप है कि बीते अप्रैल महीने में दिनेश जुयाल निवासी सोसायटी एरिया ने सुभाष गुप्ता को बताया टर्नर रोड स्थित मधुसूदन बिम्बेट की संपत्ति बेचने को लेकर उनका उनकी ताहिरा बिम्बेट से एग्रीमेंट हुआ है। बातचीत के बाद सौदा 39 करोड़ में तय हुआ। एग्रीमेंट के तहत तीन बार में सवा छह करोड़ रुपये का दिनेश जुयाल को भुगतान कर दिया गया। मगर संपत्ति की रजिस्ट्री कराने की बात पर वह टालमटोल करने लगा। रजिस्टी में विलंब होने पर सुभाष गुप्ता ने ताहिरा बिम्बेट से संपर्क किया तो पता चला कि संपत्ति बेचने को लेकर उनका किसी से एग्रीमेंट नहीं हुआ है। इस पर सुभाष गुप्ता ने दिनेश जुयाल से रकम वापस करने को कहा, लेकिन महीनों गुजर जाने के बाद जब उन्होंने रकम नहीं लौटाई तो सुभाष गुप्ता ने एसआइटी भूमि से शिकायत की। एसआइटी की जांच के बाद मामले में क्लेमेनटाउन पुलिस ने दिनेश जुयाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

यह भी पढ़ें: योग प्रशिक्षण के नाम पर विदेशी महिला से धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज Dehradun News

मामा के निधन पर दून आई थीं अमृता सिंह

मधुसूदन बिम्बेट का बीती 19 जनवरी को निधन हो गया था। मधुसूदन अविवाहित थे। उनकी दो बहनें ताहिरा बिम्बेट और रुखसाना थीं। रुखसाना का काफी साल पहले देहांत हो चुका है। अमृता सिंह रुखसाना की बेटी हैं। मामा के निधन के दिन अमृता सिंह बेटी सारा के साथ देहरादून आई थीं और तब उन्होंने क्लेमेनटाउन पुलिस को शिकायत दी थी कि उनके मामा की संपत्ति पर कुछ लोग कब्जा करना चाहते हैं। इसके अगले दिन अमृता सिंह मुंबई लौट गईं, लेकिन ताहिरा बिम्बेट गोवा से आकर अपने भाई मधुसूदन के मकान में रहने लगीं। संपत्ति पर मालिकाना हक के लिए ताहिरा और अमृता सिंह की ओर से सिविल कोर्ट में दाखिल वाद अभी विचाराधीन है। 

यह भी पढ़ें: फाइनेंस कंपनी के पूर्व कर्मचारियों की कारस्तानी, महिलाओं को लगाया पांच लाख का चूना 

 

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस