Move to Jagran APP

Dehradun Crime News: देहरादून में दूसरे की जमीन बेचकर ठगे साढ़े 11 लाख रुपये

देहरादून में ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। देहरादून में दूसरे की जमीन बेचकर साढ़े 11 लाख रुपये ठगने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित ने इसकी शिकायत कैंट थाना पुलिस में की है। इस पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 09:41 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 09:41 PM (IST)
Dehradun Crime News: देहरादून में दूसरे की जमीन बेचकर ठगे साढ़े 11 लाख रुपये
दून में जमीन धोखाधड़ी के मामले थम नहीं रहे हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून में जमीन धोखाधड़ी के मामले थम नहीं रहे हैं। दूसरे की जमीन बेचकर जालसाजों ने कैंब्रियन हाल स्कूल के पूर्व कर्मी से साढ़े 11 लाख रुपये से अधिक की रकम ठग ली। पीड़ि‍त की शिकायत पर कैंट थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

तहरीर के अनुसार, कैंब्रियन हाल स्कूल में यंग रोड के रहने वाले पूरन बहादुर राणा कुक थे और मार्च 2019 में सेवानिवृत्त हुए। सेवानिवृत्ति पर प्राप्त रकम से उन्होंने जमीन खरीदनी चाही। 21 नवंबर 2019 को कमल सिंह धामी निवासी ग्राम जामुनवाला, विकासनगर से एक भूमि को क्रय करने का सौदा किया। जिसके लिए चेक व कैश के माध्यम से 11 लाख 62 हजार रुपये का भुगतान किया।

कमल सिंह धामी ने भूमि के सामने खड़े होकर फोटो भी खिंचवाई थी, जो कि बैनामे में संलग्न है। उसके बाद पूरन सिंह राणा ने प्लाट पर नाम और फोन नंबर लिखकर एक बोर्ड भी लगा दिया था। साथ ही प्लाट में चहारदीवारी भी बनवा ली थी। हालांकि, प्लाट का दाखिल-खारिज नहीं हो सका था। विक्रेता ने उन्हें विश्वास दिलाया कि जल्द ही दाखिल-खारिज करवा दिया जाएगा। अब कुछ समय से शीला डेनियल और विनिल डेनियल निवासी ग्रीनवैली, राजपुर रोड बैनामा लाकर प्लाट को अपना बता रहे हैं।

युवक ने दुकानदार को लगाया चूना

डोईवाला के प्रेमनगर बाजार डोईवाला में एक दुकानदार से सामान लेकर एक युवक स्कूटी से चपत हो गया। हालांकि अभी इस मामले में तहरीर नहीं दी गई है। पीड़ि‍त दशमेश हार्डवेयर स्टोर के स्वामी लश्कर सिंह बताया कि बुधवार सुबह उनके पास एक युवक पेंट की बाल्टी खरीदने के लिए आया। उसने तीन पेंट की बाल्टी मांगी। लेकिन उनके पास केवल एक ही बाल्टी उपलब्ध थी। उसके बाद यह युवक चला गया। उसके कुछ देर बाद वह युवक दोबारा आया और उसने पेंट की एक बाल्टी लेकर बिल बनाने के लिए कहा। युवक ने कहा कि पेंट की बाल्टी उठाई और कहा कि पैसे स्कूटी की डिक्की में है अभी देता हूं। लेकिन पैसे देने के बजाए युवक पेंट की बाल्टी लेकर चपत हो गया।

यह भी पढ़ें:-Dehradun Crime News: सहसपुर में चरस तस्करी में स्कूटी सवार दो युवक गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.