जागरण संवाददाता, विकासनगर: विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने अपने कैंप कार्यालय सुद्दोवाला में अधिकारियों की बैठक लेकर समस्याओं के जल्द निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान जलकल अभियंता ने बताया कि कंडोली में 100 मीटर पाइप लाइन जल्द बिछाई जाएगी, जिससे 10 परिवारों को लाभ मिलेगा।

सोमवार को आयोजित बैठक में सहसपुर के कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी आसाराम वर्मा, न्याय पंचायत प्रभारी कृषि प्रमोद चौधरी ने विधायक को जानकारी दी कि राज्य सरकार द्वारा किसान हित में कृषि यंत्रीकरण में 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। जिसमें ट्रैक्टर, थ्रेसर, गेहूं, धान, रोटावेटर, कल्टीवेटर आदि उपकरण पर छूट दी जा रही है। जल संस्थान सहसपुर एसडीओ एपी सिंह व जेई संजय कुमार ने क्षेत्र में पानी की किल्लत को लेकर चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। विधायक ने कहा कि मांडूवाला में टैंक निर्माण के साथ ही पाइप लाइन बिछानी है। करीब 32 लाख रुपये की लागत से होने वाला कार्य 25 फरवरी से प्रारंभ होगा। सैनिक बस्ती भाऊवाला में पेयजल के लिए पानी का तालाब बनाया जाएगा। राजावाला मिनी ट्यूबवेल खराब होने के कारण काफी दिनों से पीने के पानी की दिक्कत हो रही थी।

इसी महीने हटेगी तेलपुरा गांव के ऊपर से गुजर रही विद्युत लाइन: बैठक में ऊर्जा निगम के एसडीओ मोहम्मद उस्मान ने बताया कि सेलाकुई व तेलपुरा गांव में घरों के ऊपर से गुजर रही विद्युत लाइन को इस माह में हटा दिया जाएगा। रेंजर झाझरा विनोद चौहान ने वनों की सड़कों की स्थिति बताई। विधायक ने रेंजर को तत्काल रोड पर जेसीबी चलाकर रोड सही कराने के लिए कहा।

बैठक में यशपाल सिंह नेगी, मंडल अध्यक्ष सुखदेव सिंह फरस्वान, तनुज शर्मा, नीरज नेगी, अनूप सेमवाल, राजेंद्र प्रसाद बलूनी, कुंदन सिंह बिष्ट, पवन सिंह रावत, पुष्प, आनंद थपलियाल, संदेश कुमार आदि मौजूद रहे।

-----------------------

इंसेट,,

सांसद निधि से बनने वाली रोड का भूमि पूजन

विकासनगर: विधायक सहसपुर ने ग्रामसभा अटक फार्म के मजरा तेलपुरा में सांसद निधि से निर्मित होने वाली रोड का भूमि पूजन किया। विधायक ने कहा कि दो लाख रुपये रुपये की लागत से बनने वाली रोड से दस घरों को लाभ मिलेगा। भूमि पूजन के दौरान विधायक ने नारियल फोड़ा। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष शरद रावत, अनिल नौटियाल, विनोद पाल, विजय बिष्ट, कविता छेत्री, हरीश चौहान, बल बहादुर थापा, राजू थापा, मदन मोहन खंतवाल, सुनील रावत, पंडित जितेंद्र रतूड़ी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस