देहरादून, राज्य ब्यूरो। खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भाजपा विधायकों संग ही बैठेंगे। लगातार विवादों के मद्देनजर भाजपा नेतृत्व ने चैंपियन को जुलाई में पार्टी से निष्कासित कर दिया था, मगर इसकी विधिवत सूचना विधानसभा को नहीं दी। पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि सदन में विधायक चैंपियन जहां पहले बैठते थे, वहीं बैठेंगे।

खानपुर विधायक चैंपियन और झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के मध्य लोकसभा चुनाव के दौरान छिड़ी जुबानी जंग ने भाजपा को असहज कर दिया था। इस बीच सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में विधायक चैंपियन हथियार लहराने के साथ ही राज्य को लेकर की गई टिप्पणी का पार्टी ने संज्ञान लिया। पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने जुलाई में विधायक चैंपियन को पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

अब जबकि विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है तो उसमें उनकी स्थिति क्या होगी, इस बारे में पूछे जाने पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि भाजपा से विधायक चैंपियन के निष्कासन का कोई पत्र विधिवत रूप से नहीं मिला है। ऐसे में सदन में वह जहां पहले बैठते थे, वहीं बैठेंगे। अलबत्ता, कोई औपचारिक पत्र भाजपा से मिलता है तो आगे निर्णय लिया जाएगा।

उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि पूर्व में मौखिक रूप से विधानसभा अध्यक्ष को विधायक चैंपियन के निष्कासन की जानकारी दी गई थी। यदि जरूरत पड़ेगी तो लिखित रूप में भी विस अध्यक्ष को पत्र भेज दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: संवैधानिक आरक्षण मंच का बेमियादी धरना जारी, मांगे पूरी न होने तक जारी रहेगा आंदोलन

विधानमंडल दल की बैठक में नहीं ले पाए भाग

विधायक चैंपियन मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री आवास पर भाजपा विधानमंडल दल की बैठक के दौरान वहां पहुंचे। हालांकि, पार्टी से निष्कासन के चलते वह बैठक में भाग नहीं ले पाए।

यह भी पढ़ें: चारधाम श्राइन बोर्ड गठन के खिलाफ तीर्थ पुरोहितों का सीएम आवास कूच, पुलिस ने रोका

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस