Move to Jagran APP

हॉस्टल में सीनियर छात्र ने किया जूनियर से कुकर्म, ऐसे खुला मामला

रायपुर थाना क्षेत्र स्थित एक स्कूल के हॉस्टल में शनिवार को दसवीं के छात्र ने एक नाबालिग छात्र के साथ कुकर्म किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 05:00 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 09:06 PM (IST)
हॉस्टल में सीनियर छात्र ने किया जूनियर से कुकर्म, ऐसे खुला मामला
हॉस्टल में सीनियर छात्र ने किया जूनियर से कुकर्म, ऐसे खुला मामला

देहरादून, जेएनएन। रायपुर स्थित दून इम्पीरियल रेजिडेंशियल स्कूल के हॉस्टल में दिल्ली निवासी छठी कक्षा के छात्र के साथ दसवीं के छात्र ने कुकर्म किया। आरोपित छात्र हरियाणा का रहने वाला है। उसने घटना के संबंध में मुंह खोलने पर पीड़ित को जान से मारने की धमकी भी दी। हैरानी की बात यह है कि स्कूल प्रबंधन ने शर्मनाक घटना को पांच दिन तक छिपाए रखा। पीड़ित बच्चे ने परिजनों को आपबीती सुनाई तो घटना सामने आई। इसके बाद पुलिस को तहरीर देते हुए आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। पुलिस ने इसके साथ ही कॉलेज के चेयरमैन से लेकर अन्य स्टाफ की भूमिका की जांच भी शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

रायपुर पुलिस के अनुसार दिल्ली निवासी छात्र छठी कक्षा में सुंदरवाला स्थिति आवासीय स्कूल के हॉस्टल में रहता है। आरोप है कि तीन जुलाई को दसवीं में पढ़ने वाले छात्र ने उसे किसी काम से अपने कमरे में बुलाया। जहां आरोपित ने डरा-धमका कर पीड़ित से कुकर्म किया। इस घटना के बाद से छात्र सदमे में आ गया। अक्सर परिजन बच्चे से फोन कर हालचाल पूछते थे। कुछ दिन से बच्चे के बातचीत के व्यवहार में कुछ बदलाव महसूस हुआ। इस पर परिजन सीधे दून आ गए। 

यहां बच्चे को गुमसुम देख कर हैरान रह गए। बच्चे से कारण जानना चाहा तो वह रोने लगा। इसके बाद बच्चे ने पूरी कहानी परिजनों को बता दी। यह सुन परिजन आग बबूल हो गए। बच्चे को स्कूल के प्रिंसिपल, वॉर्डन और चेयरमैन के पास गए। जहां स्कूल प्रबंधन पहले घटना से इंकार करता रहा मगर, पुलिस की कार्रवाई के बाद आरोपित छात्र को स्कूल से निकालने की बात स्वीकार की गई। शर्मनाक घटना की जानकारी पुलिस को न देने पर परिजन भड़क गए। इसके बाद परिजन सीधे रायपुर थाने पहुंचे। जहां परिजनों ने आरोपित छात्र और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ लिखित तहरीर दी है। इंस्पेक्टर चंद्रभान सिंह ने बताया कि तीन अगस्त को दसवीं के छात्र ने उसके साथ मारपीट करते हुए जबरन कुकर्म किया है। इस बात की जानकारी किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी। यही कारण था कि पीड़ित छात्र घटना के बाद से डरा-सहमा हुआ था। इस मामले की जांच महिला दारोगा हेमलता को सौंपी गई है। 

एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि आवासीय स्कूल से जुड़ा यह मामला बेहद गंभीर है। इस मामले में सभी दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। स्कूल प्रबंधन ने घटना क्यों छिपाई, इसकी भी जांच कराई जा रही है। पुलिस की जांच में कोई भी नहीं बच पाएगा। 

यह भी पढ़ें: छात्रावास में नाबालिग के साथ कुकर्म, वायरल वीडियो से खुला मामला

यह भी पढ़ें: नाबालिग से दुष्कर्म और अपहरण में मां और बेटा गिरफ्तार Dehradun News

यह भी पढ़ें: युवती ने पीछा और छेड़छाड़ करने का किया विरोध, तो युवक ने दे डाली तेजाब डालने की धमकी

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.