राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से आग्रह किया है कि प्रस्तावित कोटद्वार-दिल्ली जन शताब्दी एक्सप्रेस का नाम सिद्धबली जन शताब्दी एक्सप्रेस और टनकपुर-दिल्ली जन शताब्दी एक्सप्रेस का नाम पूर्णागिरी जन शताब्दी एक्सप्रेस रखा जाए। इस संबंध में गुरुवार को बलूनी ने रेल मंत्री को नामकरण का पत्र भी सौंपा।

भाजपा सांसद बलूनी ने कहा कि कोटद्वार और टनकपुर, दोनों प्रमुख पर्वतीय नगर होने के साथ ही धार्मिक आस्था के केंद्र भी हैं। लाखों श्रद्धालु यहां की सिद्धपीठों से जुड़े हुए हैं। कोटद्वार में बाबा सिद्धबली का जागृत धाम है और वह कोटद्वार क्षेत्र के संरक्षक भी हैं। टनकपुर में मां पूर्णागिरी का दिव्य धाम है, जो लाखों श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र व आराध्य देवी हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि जन भावनाओं के अनुरूप रेल मंत्री एवं रेल मंत्रालय अवश्य इन नामों पर विचार करेगा। 

पूर्व में भी रेल मंत्रालय ने काठगोदाम से देहरादून के बीच चलने वाली ट्रेन का नाम नैनी-दून जन शताब्दी एक्सप्रेस करने का अनुरोध स्वीकार किया था। उन्होंने कहा कि कोटद्वार से दिल्ली और टनकपुर से दिल्ली, दोनों जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन रेल मंत्रालय द्वारा टाइम टेबल घोषित होते ही प्रारंभ हो जाएगा। हाल ही में बलूनी की पहल पर रेल मंत्री ने इन दोनों ट्रेनों को मंजूरी दी थी।

हरीश रावत एक फ्लाप योद्धा: चौहान

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को 2017 का फ्लॉप योद्धा बताया है। चौहान ने एक बयान जारी कर कहा कि हरीश रावत भाजपा को कौरवों की संज्ञा दे रहे हैं। उन्हें यह बात याद होनी चाहिए कि पूर्व में उनके नेतृत्व में कांग्रेस में महाभारत हुआ था। तब वे धृतराष्ट्र की तरह बदहाल उत्तराखंड की दुर्दशा को आंखें बंद कर देखते रहे। आज वह भाजपा के खिलाफ सभी दलों को कांग्रेस के साथ आकर लड़ने की प्रेरणा दे रहे हैं, लेकिन डूबते जहाज से सभी दूर हो रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- निजी वाहनों के परमिट को उप्र और हिमाचल से पत्राचार करेगा परिवहन विभाग

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021