देहरादून, जेएनएन। वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र में बाजार दाम से आधी कीमत पर जेनरिक दवाएं उपलब्ध हैं। इन दवाओं की गुणवत्ता की विशेष जांच-परख होती है। कम कीमत पर सस्ती दवा का लाभ आम लोगों को उठाना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि दून मेडिकल कॉलेज के लिए बजट की कोई कमी नहीं है। 

दून महिला अस्पताल में 161वें प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का उद्घाटन करते हुए मंत्री प्रकाश पंत ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। कहा कि सरकार ने प्रदेश के 23 लाख लोगों को आयुष्मान योजना का सीधा लाभ पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि बाजार में जो दवाएं चार गुना महंगी हैं, वह जन औषधि केंद्र पर आधी कीमत पर मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने गरीबी देखी है। ऐसे में गरीबों के लिए यह महत्वकांक्षी योजना शुरू की है। देशभर में पांच हजार केंद्र खोले जा चुके हैं। 

राज्य सरकार भी हर अस्पताल में जेनरिक दवा के जन औषधि केंद्र खोलेगी। इस मौके पर राजपुर विधायक खजान दास ने कहा कि दून महिला अस्पताल में स्टाफ और संसाधनों की कमी है। अस्पताल पर पूरे प्रदेश का भार है। ऐसे में यहां सुविधाएं जुटाई जानी चाहिए। इसका प्रस्ताव मुख्यमंत्री को दिए जाने का सुझाव विधायक ने मंत्री को दिया। इस मौके पर दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना ने मंत्री को दून मेडिकल, दून महिला अस्पताल में उपलब्ध सुविधाएं और समस्याओं से अवगत कराया। 

उन्होंने कहा कि जल्द दून अस्पताल की कुछ विभागों की ओपीडी नई बिल्डिंग में संचालित होगी। कार्यक्रम में दून महिला अस्पताल की सीएमएस डा.मीनाक्षी जोशी, दून अस्पताल के सीएमएस डॉ. केके टम्टा समेत अन्य मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: बाहर से दवा लिखने वाले डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई : प्रकाश पंत

यह भी पढ़ें: जिला विकास समिति की बैठक में एक्शन के मूड में नजर आईं सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह

यह भी पढ़ें: उपनल कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजने पर भड़का संगठन

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप