देहरादून, जेएनएन। तृतीय अंतर विभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट में मीडिया इलेवन ने सचिवालय डेंजर को 16 रन से और सचिवालय हरिकेन ने सचिवालय ए को दो विकेट से हराकर जीत से आगाज किया।

उत्तराखंड सचिवालय क्रिकेट क्लब की ओर से महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू हुए टूर्नामेंट में मीडिया इलेवन व सचिवालय डेंजर के बीच पहला मैच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मीडिया इलेवन ने 19 ओवर में सभी विकेट खोकर 117 रन बनाए। 

सोबन सिंह गुसाईं ने 38, ठाकुर सिंह नेगी ने 24 व मनीष डंगवाल ने 13 रन का योगदान दिया। सचिवालय डेंजर के लिए राजेंद्र बिष्ट ने चार व विनोद बिष्ट ने तीन विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सचिवालय डेंजर की टीम 19 ओवर में 101 रन बनाकर आउट हो गई और 16 रन से मैच हार गई। 

उमराव गुसाईं ने 30, अरविंद ने 21, अमित तोमर ने 21 व महेंद्र ने 17 रन बनाए। मीडिया इलेवन के लिए सोबन गुसाईं ने चार, ठाकुर सिंह नेगी व हर्ष उनियाल ने तीन-तीन विकेट झटके। ठाकुर सिंह नेगी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

दूसरा मैच सचिवालय हरिकेन व सचिवालय ए के बीच खेला गया। सचिवालय ए ने पहले खेलते हुए 19 ओवर में सभी विकेट खोकर 105 रन बनाए। दीपक जोशी ने 20 रन का योगदान दिया। सचिवालय हरिकेन के लिए विनोद ने सात विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सचिवालय हरिकेन ने 19.3 ओवर में आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की सीनियर महिला टी-20 टीम चयनित, सुनीता बनी कप्तान

विनोद शर्मा ने 35 व अनुज ने 16 रन बनाए। इससे पूर्व मुख्य अतिथि राम स्वरूप शर्मा व सुमित कुमार ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस दौरान क्लब के अध्यक्ष संतोष बडोनी, कोषाध्यक्ष व सचिवालय संघ के महासचिव राकेश जोशी, गिरधर शर्मा समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की इस सलामी जोड़ी में दिखी गांगुली और सहवाग की झलक

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप