Move to Jagran APP

एक्शन में आया एमडीडीए, धोरण खास में की 120 बीघा प्लॉटिंग ध्वस्त

आखिरकार धोरण खास क्षेत्र में अवैध प्लॉटिंग करने वालों का शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। यहां एमडीडीए ने 120 बीघा से अधिक क्षेत्र पर की गई अवैध प्लॉटिंग को ध्वस्त कर दिया।

By Edited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 11:59 AM (IST)
एक्शन में आया एमडीडीए, धोरण खास में की 120 बीघा प्लॉटिंग ध्वस्त
एक्शन में आया एमडीडीए, धोरण खास में की 120 बीघा प्लॉटिंग ध्वस्त

देहरादून, जेएनएन। आखिरकार धोरण खास क्षेत्र में अवैध प्लॉटिंग करने वालों का शिकंजा कसना शुरू हो गया है। एमडीडीए की टीम ने कार्रवाई शुरू करते हुए 120 बीघा से अधिक क्षेत्र पर की गई अवैध प्लॉटिंग को ध्वस्त कर दिया। 

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने धोरण खास क्षेत्र में अवैध प्लॉटिंग के मामले प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। प्रकाशित खबर में बताया गया था कि इस क्षेत्र में करीब 400 बीघा क्षेत्र पर बिना ले-आउट पास कराए खुलेआम प्लॉटिंग की जा रही है। खबर का संज्ञान लेकर एमडीडीए ने प्रॉपर्टी डीलरों के चालान भी काटे थे। 

अब एमडीडीए उपाध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार के निर्देश पर सचिव पीसी दुम्का ने आदेश जारी करते हुए एक बड़े हिस्से पर अवैध प्लॉटिंग को ध्वस्त दिया। इसमें पहले मामले में दो लोगों ने हेलीपैड से महज 250 मीटर की दूरी पर करीब 60 बीघा भूमि पर ऊंची चहारदीवारी बनाकर प्लॉटिंग कर दी थी। वहीं, दूसरे मामले में भी दो अन्य लोगों ने 60 से अधिक बीघा पर बिना ले-आउट पास कराए प्लॉटिंग की थी। 

एमडीडीए उपाध्यक्ष डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि इससे लगे अन्य भूखंडों (अवैध प्लॉटिंग) पर भी जल्द कार्रवाई की जाएगी। प्लॉटिंग ध्वस्त करने वाली टीम में सहायक अभियंता आनंद राम, अवर अभियंता हेमंत रावत, संजीव अग्रवाल आदि शामिल रहे। 

मसूरी रोड पर भवन सील 

मसूरी रोड पर क्यारकुली गांव में गज्जी बैंड के पास एक निर्माणाधीन भवन को सील कर दिया गया। संयुक्त सचिव शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि अनाधिकृत रूप से बनाए जा रहे भवन को लेकर पूर्व में सीलिंग के आदेश किए गए थे। हालांकि तब इस पर मंडलायुक्त कोर्ट से स्टे मिल गया था। अब स्टे हट जाने के बाद भवन को सील कर दिया गया। 

सहायक अभियंता एसएस रावत, अवर अभियंता टीएस पंवार, सुपरवाइजर संजीव, उदय सिंह व मनोज जोशी की टीम ने भवन पर सीलिंग की कार्रवाई पूरी की।

यह भी पढ़ें: तहसीलदार सदर करेंगे नदी भूमि पर अवैध कब्जों और आवंटन का सर्वे

यह भी पढ़ें: नींद से जागी मशीनरी, नदी-नालों की जमीन के आवंटन की जांच शुरू

यह भी पढ़ें: इस कॉलोनी की हर गली में है कचरा, अतिक्रमण से लोग परेशान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.