जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में दिनोंदिन विकराल हो रहे कोरोना संक्रमण का असर एक बार फिर खेलों पर पडऩे लगा है। उत्तराखंड के चार जनपदों में क्रिकेट लीग पर विराम के बाद अब प्रथम उत्तराखंड स्टेट मास्टर्स गेम्स भी स्थगित कर दिए गए हैं।

कोरोना की दूसरी लहर पूरे देश में कहर ढा रही है। उत्तराखंड भी इससे अछूता नहीं है। शासन ने संक्रमण की रोकथाम के लिए एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसी क्रम में खेल विभाग के साथ खेलों से जुड़ी अन्य संस्थाएं भी खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर सक्रिय हो गई हैं। खेल विभाग ने बीते दिनों ही सभी खेलों के कोर्ट बंद करने के साथ प्रशिक्षण शिविरों पर रोक लगा दी थी। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज से 10वीं और 12वीं को छोड़कर बाकी कक्षाओं के छात्र घर भेज दिए गए हैं। स्पोर्ट्, कॉलेज में खिलाड़ियों के अभ्यास करने पर भी रोक लगा दी गई है। 

बीते रोज क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) ने भी देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या तेजी से बढऩे पर जिला क्रिकेट लीग को स्थगित कर दिया। अन्य जिला क्रिकेट संघों को भी सीएयू ने कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए लीग कराने या स्थगित करने पर खुद निर्णय लेने का निर्देश दिया है। 

अब गुरुवार को मास्टर्स गेम्स एसोसिएशन उत्तराखंड ने प्रथम उत्तराखंड स्टेट मास्टर्स गेम्स के आयोजन को फिलहाल टाल दिया है। यह प्रतियोगिता आगामी 22 से 29 अप्रैल तक होनी थी। एसोसिएशन के सचिव दिनेश कुमार ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। कोरोना संक्रमण पर लगाम लगने के बाद ही मास्टर्स गेम्स आयोजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- दीक्षा ने रोशन किया कानपुर का नाम, प्रदेश की प्रतिभागियों को पछाड़ बनीं पहली योगासन खेल रेफरी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप