देहरादून, [जेएनएन]: होने वाली दुल्हन की 'अग्निपरीक्षा' लेना युवक को ऐसा भारी पड़ा कि साहब ससुराल की बजाय जेल पहुंच गए। शादी तो टूटी ही, मुकदमा दर्ज हो गया, सो अलग। मामला उत्तराखंड के देहरादून जनपद का है। थाने पहुंचे लड़की के परिजनों ने जब पूरी कहानी बताई तो पुलिस भी हैरान रह गई। जानिए पूरा मामला।
हुआ यूं कि देहरादून में रायपुर क्षेत्र की एक लड़की की शादी बालावाला निवासी सुनील कोटवाल से तय हुई थी। सगाई की रस्म पूरी होने के बाद शादी की तारीख 11 अक्टूबर तय हुई। इसी बीच सात अक्टूबर को शादी की तैयारी में जुटे लड़की के घर वालों को एक अनजान नंबर से कॉल आई।
कॉल करने वाले ने बताया कि उसने उनकी बेटी पर बीते दो-तीन साल में ढाई लाख से ज्यादा रुपये खर्च किए हैं और उसके पास लड़की के कई आपत्तिजनक फोटो हैं। इसलिए लड़की की शादी कहीं और की तो अच्छा नहीं होगा।

पढ़ें: भाई-बहन ने एक-दूसरे से शादी करने का लिया फैसला, घरवाले हैरान
कॉल करने वाले ने यह धमकी भी दी कि शादी करने पर वह लड़की की आपत्तिजनक तस्वीरों को सोशल मीडिया पर डाल देगा। यह सुनकर लड़की के परिवार वालों के होश उड़ गए। इस बीच पता चला कि सुनील के मोबाइल पर भी किसी ने धमकी भरा संदेश भेजा है, जिसमें लड़की से शादी करने पर जान से हाथ धो बैठने की बात कही गई।
लड़की पक्ष ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। चूंकि, शादी में महज एक दिन शेष था, लिहाजा पुलिस ने तत्काल जांच-पड़ताल शुरू कर दी। जांच में माजरा खुला तो लड़की ही नहीं लड़के पक्ष के लोगों के पैरों तले भी जमीन खिसक गई।

पढ़ें:-जीजा ने भाई और दोस्त संग साली से किया दुष्कर्म, पीड़िता ने दिया धरना; तब आया जीजा गिरफ्त में
पुलिस के अनुसार इस पूरी साजिश के पीछे सुनील का हाथ था। एसओ रायपुर प्रदीप राणा ने बताया कि सुनील ने लड़की के घर वालों को किसी साथी से फोन कराया था। किसी को उस पर शक न हो, इसलिए नए नंबर से खुद को एसएमएस भेजा।

पढ़ें-कलयुगी मां ने तीन दिन की बच्ची को टोकरी में रखकर पुल के नीचे छोड़ा, जब बच्ची रोने लगी तब...
लड़की के बारे में सुनील को किसी ने दी थी गलत जानकारी
जांच में सामने आया कि सुनील को होने वाली दुल्हन के बारे में किसी ने गलत जानकारी दे दी थी। जिसके बाद वह शादी से पीछे हटने लगा, लेकिन शादी से इन्कार करने की बजाय उसने शादी तोड़ने को यह खेल रचा।
एसओ रायपुर ने बताया कि लड़की पक्ष ने दहेज मांगने का भी आरोप लगाया है। मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पढ़ें: मनचले छात्रा को रोज छेड़ते थे, घरवालों ने बीच सड़क ऐसे सिखाया सबक

Posted By: gaurav kala

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप