जागरण संवाददाता, विकासनगर: पछवादून विकास मंच और खेल प्रेमियों ने ओलंपिक में भारत की महिला स्टार बैडमिटन खिलाड़ी पीवी सिधु की ओर से देश के लिए कांस्य मेडल जीतने पर उत्साह प्रदर्शित किया। मंच संयोजक ने सरकार से मांग की कि हरबर्टपुर में रेशम बाग की जमीन पर स्टेडियम निर्माण कराया जाए, ताकि खिलाड़ियों को एक बेहतर मंच मिलने पर वे अपना बेहतर प्रदर्शन कर सके। मंच ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए पूरे पछवादून में एक भी स्टेडियम नहीं है।

मंच संयोजक अतुल शर्मा ने कहा कि भारत की महिला स्टार बैडमिटन खिलाड़ी पीवी सिधु ने कांस्य पदक जीतकर देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। ओलंपिक में भारत का यह दूसरा पदक है। उन्होंने कहा कि पछवादून में खिलाड़ियों के लिए एक भी स्टेडियम नहीं है। इसके चलते यहां के खिलाड़ी सीख नहीं पा रहे हैं। सरकार को खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए हरबर्टपुर में खाली पड़ी रेशम विभाग की जमीन में स्टेडियम का निर्माण करना चाहिए। मंच संयोजक ने कहा कि भारत में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, आवश्यकता है उन्हें उचित सम्मान और अवसर देने की। उन्होंने कहा कि हरबर्टपुर में स्टेडियम निर्माण होने से क्षेत्र से भी खिलाड़ी प्रदेश, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना हुनर दिखाने में कामयाब हो सकेंगे।

---------------

दो खिलाड़ियों का सम्मान

विकासनगर: भाजपा युवा मोर्चा ग्रामीण मंडल ने खेल में राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग कर चुके मुकेश मंढोत्रा व अमन डबराल को सम्मानित किया। मोर्चा नेता रवि राणा की अध्यक्षता में नगर में हुए कार्यक्रम में खिलाड़ियों को सम्मानित करने का उद्देश्य से खेल के प्रति प्रोत्साहित करना रहा। इस दौरान मंडल अध्यक्ष युवा मोर्चा रवि राणा नेदोनों खिलाड़ियों को ट्राफी देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में महामंत्री विनायक नौटियाल, उपाध्यक्ष आकाश गुलेरिया, मंत्री सारांश डोगरा, आशीष गुलेरिया, विशाल, रोहित आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran