देहरादून, [जेएनएन]: राज्य स्तरीय विद्यालयी सुब्रतो कप फुटबाल प्रतियोगिता के बालक अंडर-17 वर्ग में महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज देहरादून ने जीआइसी पिथौरागढ़ को 3-1 से हराकर खिताब जीता। इस जीत के साथ ही स्पोर्टस कॉलेज ने नेशनल सुब्रतो कप फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाइ कर लिया। 

पवेलियन मैदान में चल रही प्रतियोगिता में बालक अंडर-17 वर्ग में स्पोर्टस  कॉलेज देहरादून व जीआइसी पिथौरागढ़ के बीच फाइनल खेला गया। पहले हाफ में दोनों टीमों ने कई मूव बनाए, लेकिन किसी को भी गोल करने में सफलता नहीं मिली। पहला हाफ गोलरहित रहा। 

मध्यांतर के बाद स्पोट्र्स कॉलेज ने तेज खेल दिखाया। 52वें मिनट में स्पोर्टस कॉलेज के फारवर्ड वाजिद ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। एक मिनट बाद ही जीआइसी पिथौरागढ़ के फारवर्ड किशोर बोरा ने गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। 

57वें मिनट में स्पोर्टस कॉलेज के शुभम ने गोल दागकर टीम को 2-1 से आगे कर दिया। 58वें मिनट में यश ने गोल दागकर स्पोट्र्स कॉलेज को 3-1 की निर्णायक बढ़त दिला दी। 

समापन पर मुख्य अतिथि जिला फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव देवेंद्र बिष्ट ने विजेता-उपविजेता टीमों को पुरस्कार वितरित किए। इस मौके पर पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल कमल नयन बर्तवाल, जिला फुटबॉल संघ पिथौरागढ़ के सचिव राजू रावत, जीआइसी गजियावाला के प्रधानाचार्य नवीन चंद्र मिश्र, जिला खेल समन्वयक रविंद्र रावत, मोइन खान, सुनील भट्ट, भूपाल सिंह खोलिया, महिपाल सिंह, त्रिभुवन बिष्ट, एसडीएस रावत, शैलेंद्र सिंह, सलीम सिद्दीकी आदि मौजूद थे।

53 साल बाद किया क्वालीफाई 

प्रतिष्ठित सुब्रतो कप फुटबॉल टूर्नामेंट में स्वर्णिम इतिहास रखने वाले गोर्खा मिलिट्री इंटर कॉलेज ने 53 साल बाद सुब्रतो कप के लिए क्वालीफाई किया है, वो भी बालिका वर्ग में। राज्य स्तरीय विद्यालयी सुब्रतो कप प्रतियोगिता के बालिका अंडर-17 वर्ग में गोर्खा मिलिट्री इंटर कॉलेज ने खिताबी मुकाबले में हरिद्वार को 2-0 से हराया। 

टीम के लिए अंजना थापा ने दोनों गोल दागे। विद्यालय के प्रधानाचार्य जेपी जगूड़ी ने बताया कि बालिका फुटबॉल में विद्यालय ने तीन वर्ष पूर्व से खेलना शुरू किया है। इस विद्यालय श्याम थापा, अमर बहादुर जैसे दिग्गज खिलाड़ी निकले हैं जिन्होंने राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश-प्रदेश का नाम रोशन किया।

यह भी पढ़ें: दून के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होंगे रणजी मैच

यह भी पढ़ें: मां को तोहफे में आशियाना देंगी महिला क्रिकेटर मानसी

यह भी पढ़ें: एकता और मानसी बोलीं, 'जो गलतियां की हैं, अब उनसे सीखेंगे'

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस