Move to Jagran APP

सहायक अध्यापक (एलटी) की द्वितीय श्रेष्ठता सूची जारी

जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक अध्यापक (एलटी) की लिखित परीक्ष्

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 10:20 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 10:20 PM (IST)
सहायक अध्यापक (एलटी) की  द्वितीय श्रेष्ठता सूची जारी
सहायक अध्यापक (एलटी) की द्वितीय श्रेष्ठता सूची जारी

जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक अध्यापक (एलटी) की लिखित परीक्षा की द्वितीय औपबंधिक श्रेष्ठता सूची जारी कर दी है। द्वितीय श्रेष्ठता सूची में 289 अभ्यर्थियों का चयन अभिलेख सत्यापन के लिए किया गया है। इन अभ्यर्थियों का सत्यापन 30 जुलाई से एक अगस्त के बीच राजीव गांधी नवोदय विद्यालय ननूरखेड़ा में होगा। अभिलेख सत्यापन की तिथिवार सूची आयोग की वेबसाइट www.ह्यह्यह्यष्.ह्वद्म.द्दश्र1.द्बठ्ठ पर प्रकाशित कर दी गई है। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि अभ्यर्थियों के अभ्यर्थन व चयन पर अंतिम निर्णय होगा। विस्तृत परिणाम आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित किया गया है। परिणाम अभ्यर्थियों के विकल्पों के अनुरूप गढ़वाल, कुमाऊं, विभागीय, सामान्य एवं आरक्षण की विभिन्न श्रेणियों में तैयार किया गया है। ऐसे में अभ्यर्थी सावधानीपूर्वक परिणाम देखें। बता दें कि आयोग ने 31 मई को सहायक अध्यापक (एलटी) लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर प्रथम श्रेष्ठता सूची जारी की थी। प्रथम श्रेष्ठता सूची में 705 अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन 18 जून से 23 जून के मध्य किया गया। अभिलेख सत्यापन में अनुपस्थित रहने के कारण आयोग ने 14 अभ्यर्थियों का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया था। 17 अभ्यर्थी ऐसे भी पाए गए जिनके शैक्षिक अर्हता व आरक्षित श्रेणी से संबंधित अभिलेख अपूर्ण रहे हैं। इनका अभिलेख सत्यापन अंतिम नहीं हुआ है।

loksabha election banner

अभिलेख सत्यापन की तिथि-विषय

30 जुलाई-¨हदी, अंग्रजी, उर्दू व संस्कृत।

31 जुलाई-विज्ञान।

1 अगस्त-गणित, गृह विज्ञान, वाणिज्य, शारीरिक शिक्षा, संगीत व कला।

मानचित्रकार पद के लिए द्वितीय श्रेष्ठता सूची जारी

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि मानचित्रकार पद के लिए द्वितीय सूची के लिए चयनित अभ्यर्थियों को अभिलेख सत्यापन के लिए बुलावा डाक से प्रेषित कर दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.