Move to Jagran APP

हिंदू बनकर युवती को फंसाया, कहा- गोवा में है मेरा होटल और रखा शादी का प्रस्‍ताव; मना किया तो की शर्मनाक करतूत

Love Jihad in Dehrdaun आरोपित पर युवती को उसके अश्लील फोटो भेज कर ब्लैकमेल करने और जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप है। आरोपित मुस्लिम युवक को विकासनगर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Tue, 30 May 2023 09:59 AM (IST)Updated: Tue, 30 May 2023 09:59 AM (IST)
हिंदू बनकर युवती को फंसाया, कहा- गोवा में है मेरा होटल और रखा शादी का प्रस्‍ताव; मना किया तो की शर्मनाक करतूत
Love Jihad: आरोपित मुस्लिम युवक को विकासनगर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

जागरण संवाददाता, विकासनगर: Love Jihad: धार्मिक पहचान छिपाकर राजस्थान की हिंदू युवती को शादी के लिए जाल में फंसाने के आरोपित मुस्लिम युवक को विकासनगर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित पर युवती को उसके अश्लील फोटो भेज कर ब्लैकमेल करने और जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप है।

loksabha election banner

पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। उसके विरुद्ध उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाल संजय कुमार के अनुसार, विकासनगर कोतवाली में रविवार को भरतपुर राजस्थान निवासी एक व्यक्ति ने तहरीर देकर बताया था कि फैजल निवासी मेहूंवाला खालसा ने करीब एक वर्ष पहले इंस्टाग्राम पर खुद को हिंदू बताकर उनकी बेटी से दोस्ती की।

खुद को हिंदू बताकर राजस्थान की युवती से दोस्ती की

आरोपित ने गोवा में अपना होटल होने की बात कही। इसके बाद उसने शादी का प्रस्ताव रख दिया। पुलिस के अनुसार, मेहूंवाला खालसा में रहने वाले फैजल ने करीब एक वर्ष पहले इंटरनेट मीडिया पर खुद को हिंदू बताकर राजस्थान की युवती से दोस्ती की थी। इसके बाद दोनों में बातचीत होने लगी। आरोपित और युवती की कई बार मुलाकात भी हुई।

इस दौरान आरोपित ने खुद को इंटर पास बताया और गोवा में अपना होटल होने की बात कही। इसके बाद आरोपित ने युवती के समक्ष शादी का प्रस्ताव रख दिया। युवती ने इस बारे में स्वजन को बताया तो वह राजी हो गए। रविवार को युवती के स्वजन शादी तय करने के इरादे से युवक का घर देखने के लिए राजस्थान से मेहूंवाला आए, तब उन्हें पता चला कि युवक हिंदू नहीं है और न ही गोवा में उसका कोई होटल है। आरोपित हाईस्कूल फेल है।

युवती पर मतांतरण कर शादी के लिए दबाव बनाया

ऐसे में युवती के पिता ने शादी से इन्कार कर दिया तो आरोपित ने जान से मारने और अश्लील फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी दी। साथ ही युवती पर मतांतरण कर शादी के लिए दबाव बनाया। चौकी इंचार्ज अर्जुन सिंह गुसाईं ने बताया कि रविवार रात ही आरोपित को मेहूंवाला से गिरफ्तार कर लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.