देहरादून, जेएनएन। काठगोदाम एक्‍सप्रेस से देहरादून से मुरादाबाद जा रहे दो यात्रियों से दो बदमाशों ने नारकोटिक्स कर्मचारी बन कर 9800 रुपये लूट लिए। यात्रियों ने विरोध किया तो दोनों ने पुलिस थाने में ले जाने की धमकी दी। दोनों यात्री हरिद्वार में ट्रेन से उतर कर थाने चलने को तैयार हुए तो बदमाश प्लेटफार्म पर भीड़-भाड़ का फायदा उठाते हुए भाग निकले। यात्रियों की ओर से हरिद्वार जीआरपी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया, जिसे अब विवेचना के लिए राजकीय रेलवे पुलिस देहरादून को स्थानांतरित कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार खुशहाल शर्मा निवासी प्रगति विहार, थाना मेडिकल मेरठ व रजत निवासी ग्राम दढ़ियाना पोस्ट ओहर थाना सदर बिलासपुर हिमाचल प्रदेश बीते 13 अक्टूबर को मुरादाबाद जाने के लिए देहरादून से काठगोदाम एक्सप्रेस की जनरल बोगी में सवार हो गए। 

जैसे ही ट्रेन देहरादून से कुछ किलोमीटर आगे बढ़ी तो दोनों की सीट के पास दो युवक आए। दोनों ने कहा कि वह नारकोटिक्स डिपार्टमेंट से हैं। मुखबिर से सूचना मिली है कि दोनों यात्रियों के बैग में मादक पदार्थ है। यह सुन खुशहाल और रजत दोनों सकपका गए। दोनों को धमकाते हुए युवकों ने उनके बैग की तलाशी ली और जेब से पर्स तक निकाल लिया। खुशहाल के पर्स में रखे पांच हजार और रजत के पर्स में रखे 48 सौ रुपये निकाल लिए। 

इसका विरोध किया तो आरोपितों ने कहा कि ज्यादा होशियारी दिखाई तो उन्हें हरिद्वार में पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। इस पर खुशहाल और रजत खुद पुलिस के पास चलने को तैयार हो गए। इस बीच ट्रेन हरिद्वार पहुंच गई। ट्रेन के रुकते ही दोनों लुटेरे तेज गति से ट्रेन से उतर कर रात के अंधेरे में ओझल हो गए। खुशहाल ने इसकी जानकारी हरिद्वार जीआरपी थाने को दी, जहां घटना स्थल देहरादून होने के चलते शून्य क्राइम नंबर पर मुकदमा दर्ज किया।

यह भी पढ़ें: दून के लुटेरे ने हरिद्वार में हटाया नकाब तो चेहरा देखते ही उछल पड़े पुलिस वाले

एसओ जीआरपी दिनेश कुमार ने बताया कि मामला हरिद्वार से ट्रांसफर होकर आया है, जिसे क्राइम नंबर पर ले लिया गया है। वहीं देहरादून रेलवे स्टेशन पर लगे कैमरों की सीसीटीवी फुटेज भी निकलवाई जा रही है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: प्रेमनगर लूटकांड का पुलिस ने किया पर्दाफाश, हत्थे चढ़ा एक ज्वेलर Dehradun News

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप