Move to Jagran APP

परीक्षा केंद्र का ताला तोड़ा, बोर्ड परीक्षा संबंधी सभी दस्तावेज सुरक्षित; तीन हिरासत में

राजकीय इंटर कॉलेज साहिया का बुधवार रात अज्ञात ने ताले तोड़ दिए। गुरुवार को खंड शिक्षाधिकारी अतर सिंह ने निरीक्षण किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 04:59 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 04:59 PM (IST)
परीक्षा केंद्र का ताला तोड़ा, बोर्ड परीक्षा संबंधी सभी दस्तावेज सुरक्षित; तीन हिरासत में
परीक्षा केंद्र का ताला तोड़ा, बोर्ड परीक्षा संबंधी सभी दस्तावेज सुरक्षित; तीन हिरासत में

देहरादून, जेएनएन। कालसी ब्लॉक के परीक्षा केंद्र राजकीय इंटर कॉलेज साहिया का बुधवार रात अज्ञात ने ताले तोड़ दिए। गुरुवार को खंड शिक्षाधिकारी अतर सिंह ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमरे में रखे गए सभी प्रश्न पत्रों समेत बोर्ड परीक्षा संबंधी दस्तावेज सभी सुरक्षित पाए गए, जिसके बाद बीईओ और केंद्र व्यवस्थापक ने राहत की सांस ली। वहीं, राजस्व पुलिस ने इस मामले में तीन युवकों को हिरासत में लिया है। 

loksabha election banner

बतादें कि राजकीय इंटर कॉलेज साहिया में पांच विद्यालयों का बोर्ड परीक्षा का केंद्र है, जिसमें 200 से अधिक छात्र-छात्राएं इंटर और हाईस्कूल की परीक्षा दे रहे हैं। बुधवार देर रात चोरों ने परीक्षा केंद्र के मुख्य गेट का ताला तोड़ लिया था। परीक्षा केंद्र की सुरक्षा व्यवस्था में चार होमगार्ड जवानों की तैनाती के बाद भी मुख्य गेट का ताला टूट गया। हालांकि चोर अंदर नहीं जा पाए। गुरुवार सुबह जब गेट का ताला टूटने की खबर केंद्र व्यवस्थापक को लगी, तो वे परीक्षा केंद्र पहुंचे और अंदर का जायजा लिया। 

केंद्र व्यवस्थापक अनिरुद्ध चौहान ने बीईओ कालसी को सूचना दी। बीईओ कालसी अतर सिंह ने परीक्षा केंद्र का मौका मुआयना किया। परीक्षा कक्षों सहित अन्य कार्यालयों से कोई सामान गायब नहीं मिला। हालांकि केंद्र व्यवस्थापक ने इस संबंध में राजस्व पुलिस को तहरीर दी। राजस्व पुलिस ने मामले में तीन युवकों को हिरासत में लिया है, लेकिन तीनों नशे की हालत में होने पर उनसे पूछताछ नहीं हो पाई। गुरुवार को कालसी सीएचसी में उनका मेडिकल कराया गया। 

स्मैक के साथ मां-बेटा गिरफ्तार 

विकासनगर कोतवाली पुलिस ने नगर के पीपल चौक के पास चेकिंग के दौरान मां बेटे को 10.57 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा करने के बाद कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: घर में घुसे चोरों ने पहले उड़ाई दावत, फिर खंगाल दिया प्रधान का घर Dehradun News

बाजार चौकी पुलिस ने गुरुवार सुबह पीपल चौक पर चेकिंग कर रही थी। इस दौरान एक महिला और युवक को शक के आधार पर रोका गया। पूछताछ में सही जवाब न देने पर दोनों की तलाशी ली गई, जिस पर दोनों के पास से 10.57 ग्राम स्मैक बरामद हुई। पूछताछ में आरोपितों ने अपनी पहचान अनिसा और फिरोज निवासीगण मुस्लिम बस्ती विकासनगर बताई है। दोनों मां-बेटे हैं। कोतवाली प्रभारी गिरीश नेगी ने बताया कि आरोपित सहारनपुर के मिर्जापुर से स्मैक को सस्ते दाम पर खरीद कर लाए थे और विकासनगर क्षेत्र में मजदूरों और छात्रों को बेचते हैं। 

यह भी पढ़ें: ड्राइवर ने की थी रिटायर्ड डिप्टी डॉयरेक्टर के घर चोरी Dehradun News

दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज करने के बाद कोर्ट में में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा जेल भेज दिया गया। बताया कि महिला वर्ष 2019 में एनडीपीएस एक्ट के मामले में ही जेल जा चुकी है, आरोपित फिरोज के खिलाफ भी वर्ष 2019 के दो मुकदमे पहले से दर्ज हैं। 

यह भी पढ़ें: इनकम टैक्स से रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर के घर से चोरों ने उड़ाए जेवरात Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.