Move to Jagran APP

चालान से बचने को ड्राइवर बना बच्चा, लेट गया सड़क पर, ट्रैफिक पुलिस भी रही हैरान; जानें- कहां का है मामला

राजधानी देहरादून के दिलाराम चौक में चालान काटने से बचने के लिए एक लोडर का ड्राइवर सड़क पर ही लेट गया। यातायात पुलिस ने किसी तरह से उसे समझा बुझाकर खड़ा किया और उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 06:00 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 09:35 PM (IST)
चालान से बचने को ड्राइवर बना बच्चा, लेट गया सड़क पर, ट्रैफिक पुलिस भी रही हैरान; जानें- कहां का है मामला
चालान से बचने को ड्राइवर बना बच्चा, लेट गया सड़क पर।

जागरण संवाददाता, देहरादून। पहले यातायात के नियमों का उल्लंघन किया, जब ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ा और चालान करना चाहा तो लोडर चालक बच्चा बन सड़क पर लेट गया। इससे ट्रैफिक पुलिस भी हैरान रह गई। पुलिस ने किसी तरह से उसे समझाकर खड़ा किया और फिर चेतावनी देकर छोड़ दिया। ये मामला है उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के दिलाराम चौक का।

loksabha election banner

यातायात निरीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया कि दोपहर में दिलाराम चौक से थोड़ा सा आगे एक लोडर नो पार्किंग में खड़ा था, जबकि लोडर का चालक ढाबे में खाना खाने को चला गया। पुलिस ने लोडर चालक की तलाश की तो वह उन्हें मिला ही नहीं। फिर क्या था, पुलिस चालान मशीन लेकर गई और जैसे चालान करने लगी तो इतनी देर में पता नहीं लोडर को क्या सूझी और वो हंगामा करने लगा। इतना ही नहीं, चालान से बचने को लोडर चालक बच्चों की तरह सड़क पर ही लेट गया। चालक ने बताया कि उसके पहले से ही कई चालान हुए पड़े हैं। किसी तरह से वह मजदूरी कर परिवार का पेट पाल रहा है। उसके पास इतने पैसे नहीं हैं, जिससे वह चालान जमा कर सके। इसके बाद पुलिस ने मानवीय पहलू देखते हुए उसे चेतावनी दी कि इस तरह कहीं भी वाहन खड़ा न करे। इसके बाद उसे छोड़ दिया गया।

यातायात निरीक्षक ने बताया कि दिलाराम चौक ऐसा क्षेत्र है, जहां भीड़ रहती है। यहां लोग सड़क किनारे अपने वाहनों को पार्क कर देते हैं, जिससे सड़क जाम की स्थिति बनी रहती है। ऐसे में यहां पर पुलिस की सबसे पहली प्राथमिकता नो पार्किंग में खड़े वाहनों को हटाने की रहती है, ताकि पीछे से आ रहे वाहन चालकों को किसी तरह की परेशानी न उठानी पड़े।

यह भी पढ़ें- यहां घोड़े पर सवार हो देर रात सड़क पर उतरे SSP, घूम रहे युवकों से पूछा तो बोले थोड़ी सी ही पी है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.