देहरादून, जेएनएन। Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। बुधवार को प्रदेश में 15 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें चार मामले ऊधमसिंह नगर, दो उत्तरकाशी, एक हरिद्वार, एक अल्मोड़ा, दो नैनीताल और पांच टिहरी जिले में सामने आया है। इसके बाद प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 128 हो गया है। हालांकि इनमें से 55 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं।  

उत्तराखंड में दूसरे राज्यों से वापस लौट रहे प्रवासियों की आमद बढ़ने से स्थिति दिन-प्रतिदिन विकट होती जा रही है।  अब इनके संपर्क में आए लोग भी संक्रमित पाए जा रहे हैं। पिछले 11 दिन में प्रदेश में कोरोना के 65 मामले सामने आ चुके हैं। चिंताजनक पहलू यह कि धीरे-धीरे प्रदेश के सभी जिले वायरस की चपेट में आ रहे हैं।

उत्तरकाशी में और रुड़की में भी सामने आए दो मामले  

बुधवार को 11 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। उत्तरकाशी निवासी युवक 15 मई को अपने तीन साथियों के साथ दिल्ली से वापस लौटा था। संदिग्ध के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक का सैंपल भेजा था, जिसमें कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं, एक अन्य युवक भी मुंबई से उत्तरकाशी लौटा था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही हरिद्वार के रुड़की का एक शख्स भी संक्रमित पाया गया। वह कुछ दिन पहले ही मुंबई से लौटा था और उसका सैंपल लिया गया था, जिसके बाद उसे होम क्वारंटाइन कर दिया था।

मुंबई के बोरीवली से टिहरी लौटा युवक संक्रमित   

टिहरी में लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। युवक मंगलावर को मंबई के बोरीवली से वापस लौटा था और भद्रकाली चेकपोस्ट ऋषिकेश में रैंडम सैंपलिंग के दौरान युवक का सैंपल लिया गया था। बुधवार देर शाम आई ऋषिकेश एम्स की रिपोर्ट में युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। युवक बीती रात ऋषिकेश से घनसाली पहुंचा था और वहां सैनिक विश्राम गृह में रात रुकने के बाद बुधवार सुबह ही गांव पहुंचा था। इसके बाद उसे स्कूल में क्वारंटाइन कर दिया गया था। स्कूल में यह अकेला ही था। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि युवक गांव में नहीं गया। वहां पर किसी को कोई खतरा नही है। युवक के साथ बस में  22 लोग भी आए हैं उन सभी की जांच की जाएगी।

नैनीताल में दो कोरोना पॉजिटिव 

नैनीताल जिले में दो युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। आजाद नगर बनभूलपुरा क्षेत्र की 29 साल की युवती कोलाइटिस से ग्रस्त है। उसे बुखार भी है। 18 मई से सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती है, जब उसकी जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसके अलावा 21 वर्षीय लामाचौड का युवक भी करना पॉजिटिव मिला है। 2 दिन पहले उसकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव आई थी। वह दिल्ली से लौटे थे। 

यहां देखिए कोरोना से जुड़ी हर अपडेट 

  • उत्तराखंड में कोरोना के 11 नए मामले आए सामने। 
  • मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शासन के वरिष्ठ अधिकारियों और जिलाधिकारियों के साथ कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान सीएम ने कहा कि होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। 
  • मुंबई से अल्मोड़ा पहुंचे दो लोग सीएचसी गरमपानी में जांच कराने के बाद फरार हो गए, जबकि दोनों को नैनीताल क्वारंटाइन सेंटर भेजने की तैयारी की जा चुकी थी।
  • देहरादून के सहारनपुर चौक स्थित उत्तराखंड ग्रामीण बैंक में मजदूर खाता खुलवाने के लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। पुलिस ने हालात काबू में करते हुए सभी को सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों को ध्यान में रख खड़ा करवाया।
  • बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव मिले दो मरीजों को विशेष सुरक्षा के बीच बुधवार को हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल भेज दिया गया है। जिला प्रशासन पॉजेटिव केस आने के बाद उनके साथियों की हिस्ट्री भी खंगालने लगा है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में एक ही दिन में 14 लोग मिले पॉजिटिव, बढ़ीं मुश्किलें

मंगलवार को सामने आए सर्वाधिक 14 मामले 

कोरोना के लिहाज से मंगलवार उत्तराखंड पर भारी पड़ा। प्रदेश में पहली बार एक दिन में 16 मामले सामने आए हैं। इनमें सर्वाधिक सात नैनीताल जिले में थे। इसके अलावा बागेश्वर और पौड़ी जिले में दो-दो और ऊधमसिंह नगर में तीन केस पॉजिटिव आए। साथ ही एक एक मामला उत्तरकाशी और रुड़की का है। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus Update: उत्‍तराखंड में एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक नौ मामले आए सामने

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस