Move to Jagran APP

जमीन फर्जीवाड़े में दो के खिलाफ मुकदमा, स्कूटी बेचने के नाम पर ठगे 45 हजार Dehradun News

राजधानी के सुद्धोवाला और बालावाला में जमीन फर्जीवाड़े में दो लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है। इन मामलों में आरोपितों ने करीब 17 लाख रुपये की ठगी की है।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 01:16 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 01:16 PM (IST)
जमीन फर्जीवाड़े में दो के खिलाफ मुकदमा, स्कूटी बेचने के नाम पर ठगे 45 हजार Dehradun News
जमीन फर्जीवाड़े में दो के खिलाफ मुकदमा, स्कूटी बेचने के नाम पर ठगे 45 हजार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। राजधानी के सुद्धोवाला और बालावाला में जमीन फर्जीवाड़े में दो लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है। इन मामलों में आरोपितों ने करीब 17 लाख रुपये की ठगी की है। एक ही जमीन को दो लोगों को बेचने के इस खेल का रजिस्ट्री और कब्जे से खुलासा हुआ है। एसआइटी की जांच रिपोर्ट पर पुलिस आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है।

loksabha election banner

रायपुर थाना पुलिस के मुताबिक अनिल प्रसाद निवासी धर्मपुर डांडा ने बालावाला में आठ लाख रुपये में जमीन खरीदी थी। इस जमीन की रजिस्ट्री और दाखिल खारिज भी हुआ था। बाद में पता चला कि यह जमीन आरोपित दिवाकर नैनवाल निवासी शमशेरगढ़ बालावाला ने किसी दूसरे व्यक्ति को बेच रखी है।

रजिस्ट्री के बाद पटवारियों की हड़ताल के चलते इसका दाखिल खारिज नहीं हो पाया। ऐसे में पहले खरीदार ने जमीन पर कब्जा किया है। एसएसआइ संजय मिश्रा ने बताया कि एक ही जमीन को दो लोगों को बेचने व आठ लाख की ठगी पर आरोपित दिवाकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

इधर, प्रेमनगर पुलिस ने भी सुद्धोवाला क्षेत्र में जमीन फर्जीवाड़े में नौ लाख रुपये की ठगी के आरोपित गजराज निवासी खजूरी नागल जमनानगर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपित ने शेरजट निवासी पटियाला पंजाब को फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जमीन बेची है। इसके एवज में नौ लाख रुपये हड़प लिए। पुलिस मामले की जंाच में जुट गई है।

ओएलएक्स पर स्कूटी का विज्ञापन देकर ठगे 45 हजार

ओएलएक्स पर स्कूटी खरीदना युवक को भारी पड़ गया। पुलिस के अनुसार चंदर रोड निवासी मनवीर ने ओएलएक्स पर स्कूटी का विज्ञापन देखा। इसके बाद फोन नंबर पर स्कूटी के बारे में जानकारी चाही। 

आरोप है कि किसी तेजस्वी चौहान ने बताया कि वह फौज में तैनात है। जम्मू-कश्मीर में ट्रांसफर होने के कारण वह स्कूटी को सस्ते दाम पर बेच रहा है। दोनों के बीच 30 हजार रुपये में स्कूटी का सौदा हुआ। 30 हजार रुपये ट्रांसफर करने के बाद मनवीर से आरोपित ने पांच-पांच हजार करके कुल 45 हजार 550 रुपये की रकम ठग ली। डालनवाला इंस्पेक्टर राजीव रौथाण ने बताया कि युवक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस आइटी सेल के प्रदेश अध्यक्ष बने साइबर ठगों के शिकार, खाते से निकाले 47 हजार Dehradun News 

यह भी पढ़ें: निवेश के नाम पर पूर्व फौजी को झांसे में, ठगे सवा 11 लाख रुपये Dehradun News

यह भी पढ़ें: दून में बढ़ रही धोखाधड़ी की घटनाएं, जमीन और स्कूटी के नाम पर हुई ठगी

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.