Move to Jagran APP

किराया न देने पर मकान मालिक ने छात्राओं को बनाया बंधक Dehradun News

किराया न मिलने से नाराज एक मकान मालिक ने छात्राओं को बंधक बनाते हुए फ्लैट के गेट पर ताला जड़ दिया। इससे सहमी छात्राओं ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर मदद मांगी।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 09:20 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 09:20 AM (IST)
किराया न देने पर मकान मालिक ने छात्राओं को बनाया बंधक Dehradun News
किराया न देने पर मकान मालिक ने छात्राओं को बनाया बंधक Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। किराया न मिलने से नाराज एक मकान मालिक ने छात्राओं को बंधक बनाते हुए फ्लैट के गेट पर ताला जड़ दिया। इससे सहमी छात्राओं ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर मदद मांगी। मौके पर पहुंची पटेलनगर पुलिस ने गेट का ताला तोड़ छात्रओं को निकाला और उन्हें दूसरे मकान में शिफ्ट कराया।

loksabha election banner

सरकार की तमाम हिदायतों के बाद भी मकान मालिकों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। पटेलनगर के देहराखास में ऐसा ही मामला पेश आया। पुलिस के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश की तीन छात्राएं देहराखास के एक फ्लैट में किराये पर रहती थीं। लॉकडाउन के दौरान का वह किराया तो देती रहीं, लेकिन जून का किराया देने में छात्राओं को देरी हो रही थी। 

इस पर मकान मालिक बुधवार को फ्लैट पर पहुंचा और किराये को लेकर उसकी छात्रओं से बहस हो गई। इसके बाद मकान मालिक तैश में आकर फ्लैट के गेट पर ताला जड़कर चला गया। इधर, घर में बंधक बनने के चलते छात्राएं घबरा गईं। 

इस बारे में अपने स्वजनों को फोन करने के बाद उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम को भी सूचना दी। इंस्पेक्टर पटेलनगर प्रदीप बिष्ट ने बताया कि घर का ताला तोड़कर छात्रओं को निकाल लिया गया है। अभी किसी पक्ष से तहरीर नहीं मिली है।

साइबर अपराध रोकने को प्रशिक्षित होगी एसओजी

बढ़ते साइबर अपराध को देखते हुए आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने रेंज के सभी जिलों के एसएसपी और एसपी को निर्देशित किया कि एसओजी को भी विशेष तौर साइबर तकनीक का प्रशिक्षण दिया जाए।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में आईजी ने बड़े अपराधों में लिप्त बदमाशों की टॉप-10 सूची बनाकर सभी के खिलाफ गैंगेस्टर, गुंडा एक्ट व रासुका के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। आईजी ने कहा कि साइबर अपराध के शत-प्रतिशत मामले दर्ज किए जाएं। आइजी ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए हर पंद्रह दिन में दफ्तरों, थानों व पुलिस के निवास स्थलों को सैनिटाइज करने को कहा। 

अंतरराष्ट्रीय सीमा के गांवों के भ्रमण पर जाए पुलिस

भारत-चीन सीमा से सटे गांवों के ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के लिए आइजी अभिनव कुमार ने चमोली और उत्तरकाशी के पुलिस अधिकारियों को जिला प्रशासन, आइटीबीपी के साथ समन्वय स्थापित करने को कहा है। उन्होंने कहा कि 15 दिन के भीतर ऐसे गांवों का भ्रमण कर वहां के निवासियों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनें और उसकी रिपोर्ट रेंज को भेजें। 

यह भी पढ़ें: अपराधियों से सांठगांठ पर नपेंगे पुलिसकर्मी, एसएसपी और एसपी रखेंगे कर्मियों की गतिविधि पर नजर

महापौर ने सुलझाया विवाद

चंद्रबनी मंदिर सेवलाकलां में एक मंदिर के पास सड़क को लेकर दो पक्षों में चल रहे विवाद को महापौर सुनील उनियाल गामा ने मौके पर पहुंचकर सुलझाया। विवाद के चलते यहां सड़क के निर्माण का काम रुका हुआ था। महापौर के पास दो दिन पहले चंद्रबनी के कुछ ग्रामीण सड़क निर्माण की मांग लेकर आए थे। इस पर महापौर ने वहां पहुंचकर दोनों पक्षों को बुलाकर बातचीत की और विवाद को खत्म कराकर सड़क निर्माण शुरू कराया।

यह भी पढ़ें: मुखबिरी से हरिद्वार भी अछूता नहीं, माफिया का मजबूत नेटवर्क


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.