मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

देहरादून, [जेएनएन]: इंडोनेशिया में चल रही एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय टीम के कप्तान लक्ष्य सेन ने क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतकर कांस्य पदक पक्का कर लिया हैं।

इंडोनेशिया के जकार्ता में 22 जुलाई तक चलने वाली एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में लक्ष्य सेन ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नंबर दो सीड चीन के ली सिफोंग को सीधे सेटों में 21-14 व 21-12 से हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया और देश के लिए कांस्य पदक पक्का कर लिया हैं। 

लक्ष्य के उत्कृष्ट  प्रदर्शन पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अशोक कुमार समेत सभी पदाधिकारियों ने बधाई और अगले मैचों के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

दून की आन्या चौहान बैडमिंटन के सेमीफाइनल में

नॉर्थ जोन पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में उत्तराखंड की आन्या चौहान, शिवम मेहता, सुर्याक्ष रावत, मनीषा रावत, अंश नेगी, आराध्य प्रताप और ध्रुव नेगी ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया हैं।

दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में चल रही चैंपियनशिप में उत्तराखंड के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन किया। अंडर-15 आयु वर्ग में देहरादून की शटलर आन्या चौहान ने हिमानी को 11-7, 11-5 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई हैं। वही, पुरुष वर्ग में शिवम मेहता ने संध्य शर्मा को 11-3, 11-5 से हराया। ॉ

अंडर-13 में मनीषा रावत ने वर्तिका सिंह को 11-5, 11-8 से, अंश नेगी ने अनमोल भुटानी को 11-8, 11-6 से और अराध्य प्रताप ने चिराग को 5-11, 11-10, 11-5 से हराया। अंडर-11 में सुर्याक्ष रावत ने बी साहू को 11-3, 11-5 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। बैडमिंटन कोच व उपक्रीडा अधिकारी दीपक रावत ने बताया कि नॉर्थ जोन के विजेता खिलाड़ी 6 से 8 अगस्त को आठ जोनों के बीच होने वाले ग्रैंड फाइनल में हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें: एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे लक्ष्य सेन

यह भी पढ़ें: सूरज और फरान की गेंदबाजी से जीती आरआर ऐकेडमी

यह भी पढ़ें: भारतीय टेस्ट टीम में रुड़की के ऋषभ पंत का चयन

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप