Move to Jagran APP

फुटबॉल में केवि बीरपुर और आइएमए बने चैंपियन

केंद्रीय विद्यालय संगठन की 49वीं संभाग स्तरीय तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता के अंतिम दिन विभिन्न खेलोें के फाइनल मैच हुए। फुटबाल में केेवी बीरपुर और आइएमए अपने-अपने वर्ग में विजेता रहे।

By Edited By: Published: Fri, 04 May 2018 07:29 PM (IST)Updated: Sun, 06 May 2018 05:00 PM (IST)
फुटबॉल में केवि बीरपुर और आइएमए बने चैंपियन
फुटबॉल में केवि बीरपुर और आइएमए बने चैंपियन

देहरादून, [जेएनएन]: केंद्रीय विद्यालय संगठन की 49वीं संभाग स्तरीय तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का शुक्रवार को समापन हुआ। विभिन्न केंद्रीय विद्यालयों में चल रही अलग-अलग खेल स्पर्धाओं के अंतिम दिन खिताबी मुकाबले खेले गए। केवि संगठन की नेशनल चैंपियनशिप के लिए भी विजेता खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी गई है।

loksabha election banner

केवि एफआरआइ में चल रही फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मैच खेले गए। अंडर-17 बालक वर्ग के फाइनल मैच में केवि बीरपुर ने टाईब्रेकर तक खिंचे मैच में केवि ऋषिकेश को 4-1 से पराजित किया। तीसरे स्थान पर मेजबान केवि एफआरआइ की टीम रही। अंडर-19 वर्ग के फाइनल मैच में केवि आइएमए ने रोमांचक मैच में बीरपुर को 3-2 से हराकर खिताब अपने नाम किया। आइएमए की ओर से आलोक, संतोष व अभिषेक कंडारी ने गोल किए। जबकि, बीरपुर के लिए आशुतोष व मोनिष गोल करने में सफल रहे।

अंडर-17 बालक वर्ग लॉन टेनिस प्रतियोगिता में सत्यब्रत हजारिका प्रथम, तन्मय भंडारी द्वितीय और जीवेश शर्मा तृतीय स्थान पर रहे। समापन पर मुख्य अतिथि पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर सीबी थापा ने विजेता टीमों को ट्रॉफी प्रदान की। इस मौके पर केवि संगठन के उपायुक्त सोमित श्रीवास्तव, अखिलेश चंद्र मिश्र, डॉ. माला तिवारी आदि मौजूद रहे।

केवि आइआइपी की टीम बनी कबड्डी चैंपियन: केवि ओएलएफ में संभाग स्तरीय कबड्डी, स्केटिंग, ताइक्वांडो, शतरंज प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। अंडर-19 बालक वर्ग कबड्डी प्रतियोगिता में पांच टीमों ने प्रतिभाग किया। जिसमें केवि आइआइपी देहरादून की टीम प्रथम स्थान पर रही। केवि ओएलएफ ने दूसरा स्थान हासिल किया। अंडर-14 वर्ग में चार टीमों ने हिस्सा लिया।

जिसमें केवि नंबर दो हाथीबड़कला की टीम विजेता और केवि आरआइ मुक्तेश्वर की टीम उप विजेता रही। केवि ओएलएफ ने तीसरा स्थान हासिल किया। स्केटिंग में केवि मसूरी के छात्रों ने बाजी मारी। समापन पर स्कूल के प्रधानाचार्य एचपी पोखरियाल व पर्यवेक्षक अरविंद कुमार ने पदक विजेताओं को मेडल पहनाए। इस मौके पर चमन सिंह, डीपी थपलियाल, नवीन डोबरियाल आदि मौजूद रहे।

बालिका वॉलीबॉल में केवि पौड़ी ने मारी बाजी: केवि आइएमए में अंतिम दिन वॉलीबॉल के अंडर-14 बालिका वर्ग के फाइनल मैच में केवि पौड़ी ने बीएचईएल हरिद्वार को सीधे सेटों में हराकर खिताब कब्जाया। केवि हल्द्वानी की टीम तीसरे स्थान पर रही। अंडर-19 वर्ग में बीएचईएल हरिद्वार की टीम प्रथम, केवि पौड़ी की टीम द्वितीय व केवि हाथीबड़कला नंबर दो की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया।

योग प्रतियोगिता के अंडर-14 बालिका वर्ग में केवि ओएनजीसी की वैष्णवी, केवि श्रीनगर गढ़वाल की कशिश, केवि अपर कैंप की रिया बिष्ट, अंडर-17 वर्ग में केवि एफआरआइ की अंशिका शर्मा, केवि अपरकैंप की राधा और केवि बनबसा कैंट की गरिमा पांडेय, अंडर-19 बालिका वर्ग में केवि बीरपुर की स्नेहा प्रथम, अनामिका द्वितीय और अनवेषा तृतीय स्थान पर रहीं।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के साथ प्रतियोगिता का समापन हुआ। समापन पर केवि संगठन के सहायक आयुक्त विनोद कुमार पांडेय ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। इस मौके पर विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ. चारू शर्मा, केवि ऋषिकेश की प्रधानाचार्य रचना देव आदि मौजूद रहे। केवि अल्मोड़ा बना ओवरऑल चैंपियन: केवि ओएनजीसी में संभाग स्तरीय बालिका एथलेटिक्स, बैडमिंटन, जूडो व ताइक्वांडो में सर्वाधिक अंक लेकर केवि अल्मोड़ा ने ओवरऑल ट्रॉफी अपने नाम की।

केवि अल्मोड़ा ने सर्वाधिक 70 अंक के साथ ओवरऑल ट्रॉफ कब्जाई। केवि ओएनजीसी व रुड़की नंबर दो संयुक्त रूप से उप विजेता रहे। स्वच्छता स्पर्धा में केवि काशीपुर प्रथम स्थान पर रहा। केवि रायवाला व बागेश्वर दूसरे और केवि नई टिहरी व राजगढ़ी तीसरे स्थान पर रहा। समापन पर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय अधिकारी सीबीएसई रणबीर सिंह ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए।

इस दौरान पर्यवेक्षक व केवि आइआइपी की प्रधानाचार्य सफलता विश्नोई, केवि ओएनजीसी के प्रधानाचार्य धनराज सिंह नेगी आदि मौजूद रहे। स्केटिंग टीम चयनित: केवि संगठन की 49वीं संभाग स्तरीय स्केटिंग प्रतियोगिता से केवि नेशनल के लिए टीम का चयन कर लिया गया। अंडर-14 बालक वर्ग में ओमकार, ऋषभ टम्टा (केवि मसूरी) व संस्कार जोशी (ओएफडी), अंडर-17 वर्ग में शुभम रावत, अभिषेक शाह, अमित बहादुर थापा व अभिषेक नेगी (मसूरी) और अंडर-19 वर्ग में मनवीर सिंह व ऋषभ पंवार (मसूरी) का चयन किया गया। अंडर-14 बालिका वर्ग में निधि वर्मा, शोभा जोशी व नेहा चौहान, अंडर-17 वर्ग में अदिति पंवार, निकिता पंवार व वर्षा पंवार और अंडर-19 वर्ग में स्वाति सेमवाल (सभी केवि मसूरी) का चयन हुआ है। चयन समिति में अरविंद गुप्ता, गुलाब चौधरी, अरविंद गुप्ता आदि शामिल रहे।

हेमंत, अक्षत और लोकेश बने चैंपियन: केवि आइटीबीपी की ओर से परेड ग्राउंड स्थित बैडमिंटन हॉल में चल रही संभाग स्तरीय बालक वर्ग की बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन हुआ। अंतिम दिन तीनों आयुवर्ग के खिताबी मुकाबले खेले गए। अंडर-14 बालक वर्ग में केवि हाथीबड़कला नंबर वन के हेमंत चौहान ने केवि ओएनजीसी के जय ऐरी को 21-14, 21-12 से हराया।

अंडर-17 बालक वर्ग में केवि पौड़ी के अक्षत नेगी ने पौड़ी के ही मोहित को तीन सेट तक चले मैच में 21-13, 13-21, 21-12 ओर अंडर-19 बालक वर्ग में केवि काशीपुर के लोकेश भट्ट ने केवि पिथौरागढ़ के सक्षम अधिकारी को 10-21, 21-19, 22-20 से हराकर खिताब अपने नाम किया। समापन पर उप क्रीड़ाधिकारी दीपक रावत ने नेशनल चैंपियनशिप के लिए चयनित खिलाड़ियों की घोषणा की।

यह भी पढ़ें: सीएम आवास इलेवन को हराकर सचिवालय डेंजर्स ने जीता क्रिकेट का खिताब

यह भी पढ़ें: इस कारण नहीं हुआ क्रिकेट का फाइनल, कासीगा और सीएमएस संयुक्त विजेता

यह भी पढ़ें: कसीगा और सीएमएस लखनऊ में होगी क्रिकेट की खिताबी भिड़ंत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.