देहरादून, [जेएनएन]: प्रधानमंत्री अंडर-19 फुटबॉल टूर्नामेंट ऊर्जा कप 2017 के बालक वर्ग में केवि आइएमए ने गोर्खा मिलिट्री इंटर कॉलेज को 3-0 से हराया। दूसरे मैच में स्पोर्टस कॉलेज ने केवि एफआरआइ को 2-0 से हराया। बालिका वर्ग में हिम ज्योति स्कूल ने कैंट फोर्ट एफसी को 5-0 और समर हिल्स स्कूल काशीपुर ने वैंटेज हॉल स्कूल को 1-0 से हराया। 

पवेलियन मैदान में चल रहे टूर्नामेंट में बालक वर्ग में केवि आइएमए व गोर्खा मिलिट्री इंटर कॉलेज के बीच पहला मैच खेला गया। खेल के 24वें मिनट में केवि आइएमए के फारवर्ड यश ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 

मध्यांतर के बाद केवि आइएमए का दबदबा रहा। 49वें मिनट में रोहित ने गोल दागकर बढ़त को 2-0 कर दिया। 64वें मिनट में केवि आइएमए के फारवर्ड आयुष थापा ने गोल दागकर टीम को 3-0 से जीत दिला दी। 

दूसरा मैच स्पोर्टस कॉलेज व केवि एफआरआइ के बीच खेला गया। खेल के दूसरे मिनट में ही स्पोर्टस कॉलेज के फारवर्ड देवांश रौथाण ने विपक्षी रक्षा पंक्ति की चूक का फायदा उठाते हुए गोल दाग टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। पिछड़ने के बाद केवि एफआरआइ के खिलाडिय़ों ने बराबरी पर आने के कई प्रयास किए, लेकिन भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया। 

मध्यांतर के बाद दोनों टीमों ने बराबरी का खेल दिखाया। 46वें मिनट में स्पोट्र्स कॉलेज के सचिन ने गोल दागकर टीम को 2-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी। 

हिम ज्योति व समर हिल्स स्कूल जीते 

बालिका वर्ग में हिम ज्योति स्कूल व कैंट फोर्ट एफसी के बीच पहला मैच खेला गया। आठवें मिनट में ही हिम ज्योति स्कूल की तेजतर्रार फारवर्ड कंचन ने गोल दागकर टीम का खाता खोला। 12वें मिनट में गंगा ने गोल दागकर बढ़त को 2-0 कर दिया। 

मध्यांतर के बाद भी हिम ज्योति स्कूल हावी रहा। 36वें मिनट में रश्मि ने गोल दाग हिम ज्योति स्कूल को 3-0 की बढ़त दिला दी। 48वें मिनट में गंगा और 50वें मिनट में कंचन ने गोल दागकर हिम ज्योति स्कूल को 5-0 से जीत दिला दी। दूसरे मैच में समर हिल्स स्कूल काशीपुर ने वैंटेज हॉल स्कूल को 1-0 से हराया। काशीपुर के लिए लवण्या ने 24वें मिनट में एकमात्र गोल किया।

यह भी पढ़ें: दून स्कूल व्हाइट और वेल्हम ब्वॉयज स्कूल की दोहरी जीत

यह भी पढ़ें: अंजना की हैट्रिक से दून फुटबाल एकेडमी सेमीफाइनल में पहुंची 

यह भी पढ़ें: वाइपीएस मोहाली, पटियाला व वेल्हम ब्वॉयज हॉकी के सेमीफाइनल में

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप