Move to Jagran APP

कुहू को बैडमिंटन एशियन चैंपियनशिप में मौका

जागरण संवाददाता, देहरादून: बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के लिए उत्तराखंड की कुहू गर्ग ने भा

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 03:01 AM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 03:01 AM (IST)
कुहू को बैडमिंटन एशियन चैंपियनशिप में मौका
कुहू को बैडमिंटन एशियन चैंपियनशिप में मौका

जागरण संवाददाता, देहरादून: बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के लिए उत्तराखंड की कुहू गर्ग ने भारतीय बैडमिंटन टीम में अपनी जगह बना ली है। विश्व रैंकिंग के आधार पर कुहू इस चैंपियनशिप में मिश्रित युगल वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी।

loksabha election banner

24 से 29 अप्रैल तक वुहान, चीन में बैडमिंटन व‌र्ल्ड फेडरेशन की ओर से बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप का आयोजन होने जा रहा है। चैंपियनशिप के लिए बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीआइ) ने सोमवार को खिलाड़ियों की सूची जारी की। जूनियर वर्ग के बाद सीनियर वर्ग में भी अंतरराष्ट्रीय पदक जीत चुकीं कुहू ने बेहद कम समय में अपनी रैंकिंग सुधारी है। मिश्रित युगल वर्ग की विश्व रैंकिंग में वे 75वें पायदान पर हैं, जबकि बीआइ रैंकिंग में वे दूसरे पायदान पर बनी हुई हैं। अपने प्रदर्शन और रैंकिंग की बदौलत ही कुहू को भारतीय टीम में जगह दी गई है।

उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार ने बताया कि ओपन वर्ग में एशियाई चैंपियनशिप खेलने वाली कुहू उत्तराखंड से पहली शटलर हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए टीम में जगह बनाने में वे मात्र एक रैंक से चूक गई। सीनियर वर्ग में हेलास ओपन और ग्रीस ओपन में जीत हासिल करने वाली कुहू राष्ट्रीय स्तर पर भी कई खिताबी जीत हासिल कर चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.