Move to Jagran APP

कुहू गर्ग का रजत पदक पक्का, बोधित ने जीता कांस्य

जागरण संवाददाता, देहरादून: ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तराखंड क

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Feb 2018 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 18 Feb 2018 03:00 AM (IST)
कुहू गर्ग का रजत पदक पक्का, बोधित ने जीता कांस्य
कुहू गर्ग का रजत पदक पक्का, बोधित ने जीता कांस्य

जागरण संवाददाता, देहरादून: ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तराखंड के तीन पदक पक्के हो गए हैं। उत्तराखंड की कुहू गर्ग ने महिला युगल वर्ग के खिताबी दौर और मिश्रित युगल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं, बोधित जोशी ने सेमीफाइनल मैच में हार के बाद कांस्य पदक पर कब्जा किया। चिराग सेन क्वार्टर फाइनल राउंड में ही बाहर हो गए थे।

loksabha election banner

परेड ग्राउंड स्थित बैडमिंटन हॉल में चल रहे टूर्नामेंट के शनिवार को सुबह की पाली में क्वार्टर फाइनल और शाम की पाली में सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। पुरुष एकल वर्ग के पहले सेमीफाइनल मैच में नौवीं वरीयता प्राप्त एयर इंडिया के एम मिथुन ने पांचवीं वरीयता प्राप्त उत्तराखंड के बोधित जोशी को 21-18, 13-21, 22-20 से पराजित किया। दूसरे सेमीफाइनल मैच में चौथी वरीयता प्राप्त एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के रोहित यादव ने कर्नाटक के रघु एम को सीधे सेटों में 21-14, 21-19 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। महिला युगल वर्ग के पहले सेमीफाइनल मैच में चौथी वरीयता प्राप्त उत्तराखंड की कुहू गर्ग व असम की निंग्शी ब्लॉक हजारिका की जोड़ी ने असम की अश्मिता छलिहा व रेलवे की कनिका कनवाल की जोड़ी को सीधे सेटों में 21-16, 21-18 से शिकस्त दी। दूसरे सेमीफाइनल मैच में पीइटी की अपर्णा बालन व केरल की श्रुति केपी ने एयर इंडिया की मेघना जक्कमपुड़ी व आरबीआइ की पूर्विशा एस राम की जोड़ी को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-12, 20-22, 21-15 से हराया। महिला एकल वर्ग के पहले सेमीफाइनल में प्रथम वरीयता प्राप्त गोवा की अनुरा प्रभुदेसाई ने श्रुति मुंडाडा को सीधे सेटों में 24-22, 21-17 से हराया। पुरुष युगल वर्ग के सेमीफाइनल मैच में ए जॉर्ज व संयम शुक्ला की जोड़ी ने कर्नाटक के प्रकाश राज व वैभव की जोड़ी को सीधे सेटों में 21-13, 21-14 से शिकस्त दी।

क्वार्टर फाइनल दौर के नतीजे

महिला युगल वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त कुहू गर्ग व असम की निंग्शी ब्लॉक हजारिका की जोड़ी ने सातवीं वरीयता प्राप्त गुजरात की शेनन क्रिस्टीन व रिया की जोड़ी को 21-16, 21-16, असम की अस्मिता व रेलवे की कनिका कनवाल ने मध्य प्रदेश की खुशबू पटेल व अंजलि रावत, पीईटी की अपर्णा बालन व केरल की श्रुति केपी ने रेलवे की धान्या नैयर व केरल की आशना रॉय, छठी वरीयता प्राप्त मेघना व आरबीआई की पूर्विशा एस. राम की जोड़ी ने दूसरी वरीयता प्राप्त महाराष्ट्र की वैष्णवी भाले व गोवा की अनुरा प्रभुदेसाई की जोड़ी को हराया। पुरुष एकल वर्ग में पाचवी वरीयता प्राप्त उत्तराखंड के बोधित जोशी ने हरियाणा के केतन चहल को 21-15, 21-17, कर्नाटक के रघु एम ने हरियाणा के कार्तिक जिंदल, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के रोहित यादव ने एयर इंडिया के चिराग सेन और एयर इंडिया के मिथुन एम ने राजस्थान के रजत राठौर को हराया। मिश्रित युगल वर्ग में उत्तराखंड की कुहू गर्ग व आध्र प्रदेश के गाउस शेख की जोड़ी ने कैग के वेंकट गौरव प्रसाद व दीपाली गुप्ता की जोड़ी को, रेलवे के हेमेंद्र बाबू व असम की निंग्शी हजारिका ने दिल्ली के उत्कर्ष व महाराष्ट्र की करिश्मा वाडकर की जोड़ी को कड़े संघर्ष में हराया। महिला एकल वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त गोवा की अनुरा प्रभुदेसाई ने तेलंगाना की रितुपर्णा दास, रेलवे की कनिका कनवाल ने उत्तर प्रदेश की रिया मुखर्जी, महाराष्ट्र की श्रुति ने महाराष्ट्र की ही वैदेही, महाराष्ट्र की वैष्णवी ने दिल्ली की लिखिता श्रीवास्तव को पराजित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.