Move to Jagran APP

Dehradun News: देहरादून में मौसम पानी और खिलाड़ी रन बरसाने को तैयार, हल्की से मध्यम बारिश के हैं आसार

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला-बदला है। कभी धूप तो कभी बौछारों का क्रम बना हुआ है। दून में रोजाना हल्की से मध्यम वर्षा के एक से दो दौर हो रहे हैं। बुधवार को भी दून समेत आसपास के क्षेत्रों में बौछारों का दौर जारी रह सकता है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 21 Sep 2022 01:18 AM (IST)Updated: Wed, 21 Sep 2022 01:18 AM (IST)
Dehradun News: देहरादून में मौसम पानी और खिलाड़ी रन बरसाने को तैयार, हल्की से मध्यम बारिश के हैं आसार
बुधवार को भी दून समेत आसपास के क्षेत्रों में बौछारों का दौर जारी रह सकता है।

जागरण संवाददाता, देहरादून : Road Safety World Series उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला-बदला है। कभी धूप तो कभी बौछारों का क्रम बना हुआ है। दून में रोजाना हल्की से मध्यम वर्षा के एक से दो दौर हो रहे हैं। बुधवार को भी दून समेत आसपास के क्षेत्रों में बौछारों का दौर जारी रह सकता है। जिससे दून में होने जा रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबलों में खलल पड़ सकता है।

loksabha election banner

दून में बौछारों का क्रम बना हुआ

प्रदेश में भारी वर्षा का दौर भले ही कुछ थमा हो, लेकिन हल्की से मध्यम बौछारों का क्रम बना हुआ है। दून में मंगलवार तड़के झमाझम बौछारें पड़ी। हालांकि, इसके बाद दिन में चटख धूप खिली रही। शाम को मौसम ने फिर करवट बदली और ज्यादातर क्षेत्रों में बौछारें शुरू हो गईं।

पूर्व क्रिकेटर बिखेरेंगे जलवे

करीब आधा घंटा हल्की से मध्यम वर्षा हुई। जिससे सड़कों और गलियों में जलभराव की स्थिति बनी रही। रायपुर क्षेत्र में भी वर्षा का क्रम जारी है। आज से रायपुर स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबले होने हैं। जिनमें भारत समेत कई अन्य देशों के पूर्व क्रिकेटर जलवे बिखेरेंगे।

तीन दिन हल्की से मध्यम बारिश के आसार

सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, शेन वाटसन, ब्रेट ली समेत कई दिग्गज प्रतिभाग करेंगे। हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार दून में वर्षा के एक से दो दौर हो सकते हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार दून समेत आसपास के क्षेत्रों में अगले तीन दिन हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

हाई स्कोरिंग पिच पर बारिश बनेगी गेंदबाजों के लिए मददगार

टी-20 में राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के नाम एक पारी में सर्वाधिक स्कोर का रिकार्ड दर्ज है। यह कारनामा फरवरी 2019 में अफगानिस्तान की टीम ने आयरलैंड के विरुद्ध किया था। इस मैच में अफगानिस्तान ने 278 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जो टी-20 में किसी टीम का सर्वाधिक स्कोर भी है।

  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए भी यहां उसी तरह की पिच तैयार की गई है।
  • इससे दर्शकों को चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिलेगी। हालांकि, अगर मैच के दौरान या पहले वर्षा हो गई तो पिच गेंदबाजों के पक्ष में पलट जाएगी।
  • राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के पिच क्यूरेटर रवि कुमार ने बताया कि इस बार भी पिच को अफगानिस्तान सीरीज की तरह ही तैयार किया गया है।
  • पिच पर हल्की घास छोड़ी गई है, जिससे बल्लेबाजों को फायदा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के मनोरंजन के लिए हाई स्कोरिंग पिच तैयार की है। लेकिन, मैच के दौरान अगर वर्षा आती है तो समीकरण बदल भी सकते हैं। ऐसे में पिच पर नमी होने से गेंद हरकत करने लगेगी, जिससे बल्लेबाजों को गेंदों को पढ़ने में परेशानी पेश आएगी।

Road Safety World Series: क्रिकेट के मैदान से पहले सचिन तेंदुलकर ने किचन में आजमाया हाथ, वह आमलेट बनाते आए नजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.