Move to Jagran APP

केदारनाथ में हृदय गति रुकने से महाराष्‍ट्र और मध्‍य प्रदेश के दो यात्रियों की मौत, अब तक हो चुकी है 22 की मौत

kedarnath yatra 2022 आज शुक्रवार को केदारनाथ में हृदय गति रुकने से महाराष्‍ट्र और मध्‍य प्रदेश के दो यात्रियों की मौत हो गई। वहीं अब तक केदारनाथ धाम में 22 तीर्थयात्रियों की मौत हृदय गति रुकने से हुई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 06:28 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 09:49 PM (IST)
केदारनाथ में हृदय गति रुकने से महाराष्‍ट्र और मध्‍य प्रदेश के दो यात्रियों की मौत, अब तक हो चुकी है 22 की मौत
आज शुक्रवार को केदारनाथ यात्रा पर आए दो यात्रियों की मौत हो गई।

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग। आज शुक्रवार को केदारनाथ यात्रा पर आए दो यात्रियों की मौत हो गई। जिसमें एक यात्री महाराष्‍ट्र का है, जबकि दूसरा यात्री मध्य प्रदेश के हैं। अब तक केदारनाथ में हृदय गति रुकने से 22 यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि एक यात्री की गौरीकुंड में पैर फिसलने से मौत हुई है।

loksabha election banner

आज शुक्रवार को महाराष्ट्र के यात्री 61 वर्षीय प्रदीप कुमार कुलकर्णी निवासी सुंदपार्क थाना अभिरुचि पूणे महाराष्ट्र की अचानक तबीयत खराब होने से मौत हो गई। वहीं, मध्य प्रदेश के 57 वर्षीय बंशीलाल गडचेली थाना पिपलिया मंडी मंदसोर मध्य प्रदेश की भी केदारनाथ में अचानक तबीतय बिगड़ने से मौत हो गई। अब तक कुल 23 यात्रियों की मृत्यु हो चुकी है। इसमें एक यात्री की गौरीकुंड में पैर फिसलने से मौत हुई।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा बीके शुक्ला ने बताया कि केदारनाथ धाम में स्वास्थ्य खराब होने पर यात्रियों को स्वास्थ्य विभाग तत्परता से स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उपचार कर रहा है।

जिसके लिए यात्रा मार्ग से लेकर केदारनाथ धाम तक डाक्टरों की तैनाती की गई है। ओपीडी के माध्यम से श्रद्धालुओं का स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार किया जा रहा है।

सीएमओ ने बताया कि शुक्रवार को 1769 श्रद्धालुओं का स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार कराया गया, जिसमें 1281 पुरुष और 488 महिलाएं शामिल हैं। अब तक ओपीडी के माध्यम से 28603 श्रद्धालुओं का स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार किया गया है, जिसमें 21039 पुरुष तथा 7564 महिला शामिल हैं। उन्‍होंने कहा कि शुक्रवार को दो यात्रियों की मौत हुई।

केदारनाथ मार्ग पर की जाएगी नियमित चेकिंग

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने केदारनाथ पैदल मार्ग का निरीक्षण किया। साथ ही घोड़े-खच्चर मालिकों को निर्गत लाइसेंस की चेकिंग समेत अन्य व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया।

इस दौरान अध्यक्ष ने अपर मुख्य अधिकारी को पैदल मार्ग पर नियमित चेकिंग अभियान चलाकर बिना लाइसेंस के चलने वाले घोड़ा-खच्चर मालिकों, हाकरों, डंडी-कंडी संचालकों का चालान करने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.