Move to Jagran APP

मुद्दों पर अपना होमवर्क ठीक करे विपक्ष

सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने आबकारी नीति को लेकर विपक्ष की ओर से लगाए जा रहे आरोपों पर पलटवार किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 09:55 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 09:55 PM (IST)
मुद्दों पर अपना होमवर्क ठीक करे विपक्ष
मुद्दों पर अपना होमवर्क ठीक करे विपक्ष

राज्य ब्यूरो, देहरादून:

loksabha election banner

सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने आबकारी नीति को लेकर विपक्ष की ओर से लगाए जा रहे आरोपों पर पलटवार किया है। बुधवार को विधानसभा स्थित अपने कार्यालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि मुद्दों पर विपक्ष को अपना होमवर्क ठीक करना चाहिए।

कैबिनेट मंत्री कौशिक ने कहा कि राज्य में शराब सस्ती करने जैसी बात नहीं है। सरकार को 250 करोड़ के राजस्व की हानि की संभावना थी। कारणों की पड़ताल की गई तो पता चला कि पंजाब, हरियाणा व उत्तर प्रदेश से शराब आ रही है। इस पर अंकुश लगाने के लिए सरकार ने कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष को ऐसे मुद्दे नहीं उठाने चाहिए, जिस पर उसका होमवर्क कम हो। साथ ही विपक्ष को सलाह दी कि वह पूरे होमवर्क के साथ जनहित के मुद्दे उठाए।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि आरक्षण के रोस्टर को लेकर गठित समिति की दो बैठकें हो चुकी हैं। जल्द ही समिति की बैठक होगी और निर्णय लिया जाएगा। कर्मचारियों के हड़ताल के एलान के संबंध में उन्होंने कहा कि हड़ताल किसी समस्या का निदान नहीं है। कर्मचारियों की मांगों को लेकर सरकार गंभीर है। गैरसैंण में होने वाले बजट सत्र के संबंध में उन्होंने कहा कि सरकार की तैयारी पूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.