Move to Jagran APP

पत्थरबाजी में शामिल कश्मीरी छात्र देहरादून से गायब, सुरक्षा एजेंसियां कर रही उनकी तलाश

सेना पर पत्थरबाजी में शामिल रहा कश्मीरी मूल का छात्र दो महीने से देहरादून से संदिग्ध हालात में गायब है। सुरक्षा एजेंसियां उसकी तलाश कर रही है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 10:32 AM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 08:36 PM (IST)
पत्थरबाजी में शामिल कश्मीरी छात्र देहरादून से गायब, सुरक्षा एजेंसियां कर रही उनकी तलाश
पत्थरबाजी में शामिल कश्मीरी छात्र देहरादून से गायब, सुरक्षा एजेंसियां कर रही उनकी तलाश

देहरादून, संतोष तिवारी। जम्मू-कश्मीर में सेना पर पत्थरबाजी में शामिल रहा कश्मीरी मूल का छात्र दो महीने से देहरादून से संदिग्ध हालात में गायब है। सुरक्षा एजेंसियां उसकी तलाश कर ही रही थीं कि इस बीच आरोपित ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सेना के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी कर दी। ऐसे में माना जा रहा है कि आरोपित आतंकी संगठनों के संपर्क में है।

loksabha election banner

पुलवामा हमले को लेकर सोशल मीडिया पर दून में पढ़ रहे कश्मीरी छात्र कैशर राशिद की अभद्र टिप्पणी के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने यहां रह रहे कश्मीरी छात्रों को राडार पर ले लिया। इसी दौरान प्रेमनगर के एक कॉलेज में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्र दिलावर लोन की ओर से भी सेना को लेकर अभद्र टिप्पणी कर दी गई।

 कैशर को गिरफ्तार करने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने जब उसके बारे में जानकारी जुटाना शुरू किया तो चौंकाने वाली बात पता चली। वह यह कि दिलावर लोन मूलरूप से सोपोर बारामूला, जम्मू-कश्मीर का रहने वाला है। प्रेमनगर के कॉलेज से छानबीन में पता चला कि दिलावर दिसंबर के पहले हफ्ते से ही गायब है। वह क्लास में भी नहीं आ रहा है। आनन-फानन में सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना से संपर्क साधा। तब पता चला कि दिलावर पर बारामूला में सेना पर पत्थरबाजी करने का मुकदमा दर्ज है। सुरक्षा एजेंसियां अब दिलावर की तलाश में जुट गई हैं। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि मामला संज्ञान में है। जांच में पता चला है कि दिलावर इस समय सोपोर में है।

मुठभेड़ में मारा गया शोएब भी था दून का छात्र

बीते बुधवार को जम्मू-कश्मीर के बडग़ाम में सेना की मुठभेड़ में मारा गया आतंकी शोएब अहमद लोन भी देहरादून के प्रेमनगर के एक संस्थान का छात्र था। शोएब यहां से बीते साल जून महीने में अचानक गायब हो गया। इसके कुछ दिन बाद सोशल मीडिया पर फोटो के साथ उसकी पोस्ट आई, जिसमें उसके हिजबुल मुजाहिद्दीन ज्वाइन करने की बात लिखी गई थी। इस पर हड़कंप मच गया। सूत्रों के अनुसार, जांच में पता चला कि शोएब दून में आने से पूर्व से आतंकी संगठनों के संपर्क था। उसका पिता भी हिजबुल का कमांडर था, जो सेना के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। जब शोएब काफी छोटा था। 

यह भी पढ़ें: मुठभेड़ में मारे गए आतंकी का था दून कनेक्शन, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: कश्मीरी छात्र ने शहीद जवानों को लेकर सोशल मीडिया पर की टिप्पणी, बवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.