Move to Jagran APP

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स ने गंगा में लगाई डुबकी, ट्विटर में शेयर की भावनाएं

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स तीर्थनगरी ऋषिकेश में गंगा का सानिध्य पाकर गदगद हो गए। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर गंगा व तीर्थनगरी के प्रति अपनी भावनाएं शेयर कीं।

By Edited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 02:39 AM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 08:05 AM (IST)
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स ने गंगा में लगाई डुबकी, ट्विटर में शेयर की भावनाएं
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स ने गंगा में लगाई डुबकी, ट्विटर में शेयर की भावनाएं

ऋषिकेश, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स तीर्थनगरी ऋषिकेश में गंगा का सानिध्य पाकर गदगद हो गए। जॉन्टी ने गंगा में डुबकी लगाकर तीर्थनगरी से विदाई ली। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर गंगा व तीर्थनगरी के प्रति अपनी भावनाएं शेयर कीं। 

loksabha election banner

क्रिकेट के मैदान में अपनी बेहतरीन फील्डिंग के लिए पहचान रखने वाले खिलाड़ी जॉन्टी रोड्स ऋषिकेश में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में एक फिटनेस एक्सपर्ट के तौर पर पहुंचे थे। उन्होंने गंगा रिजॉर्ट में आयोजित योग महोत्सव में योग साधकों को फिट रहने के गुर सिखाए। इसके बाद वे यहां से होटल के लिए रवाना हो गए थे। 

बुधवार को जॉन्टी की गंगा के प्रति आस्था तब सामने आई, जब उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर गंगा में डुबकी लगाने का फोटो शेयर किया। उन्होंने पोस्ट की गई तस्वीर के साथ लिखा कि गंगा के ठंडे पानी में डुबकी लगाना भौतिक और आध्यात्मिक दोनों रूप से बेहद लाभदायक है। 

जॉन्टी ने यह फोटो बुधवार दोपहर पोस्ट की। फोटो मुनीकीरेती कैलाश गेट के निकट निर्माणाधीन जानकी सेतु के पास का है। तस्वीर में जॉन्टी कंधे तक गहरे पानी में हाथ जोड़े नजर आ रहे हैं, जो उनके आध्यात्मिक भाव को दर्शाता है। उन्होंने ट्विटर पर इस फोटो के साथ मोक्षा, ऋषिकेश, इंटरनेशनल योगा फेस्टिवल को हैस टैग किया है। 

जॉन्टी की इस तस्वीर को महज पांच घंटे में ही 58 हजार लाइक मिल चुके थे। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जॉन्टी अक्सर भारत आते रहते हैं। यह बात उन्होंने योग महोत्सव में अपने सेशन में भी कही। जॉन्टी ने यह भी बताया कि उनके दो बच्चे भारत में ही पैदा हुए हैं। 

यह भी पढ़ें: International yoga festival: खुशहाल जीवन के लिए वर्तमान में रहना जरूरी: आध्यात्मिक गुरु मूजी

जॉन्टी ने योग साधकों को अनुशासित जीवन जीने की सलाह देते हुए यह भी बताया कि वह खुद अनुशासित जीवन जीते हैं। जिसके लिए बचपन से ही उनके शिक्षक पिता ने उन्हें प्रेरित किया। इतना ही नहीं क्रिकेटर जॉन्टी ने ऋषिकेश के तपोवन क्षेत्र की एक अन्य तस्वीर भी अपने ट्विटर पर शेयर की है। इसमें उन्होंने यहां लगे जाम को दर्शाया है। चित्र में सड़क पर रेत से लदे खच्चर नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही जॉन्टी ने 'आइ लव ऋषिकेश' भी टैग किया है।

यह भी पढ़ें: International yoga festival: आज पूरे विश्व को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है योग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.