Move to Jagran APP

चारधाम यात्रा में शामिल होगा 1500 बसों का बेड़ा, पढ़िए पूरी खबर

चारधाम यात्रा का बीते चार दशक से संचालन करने वाली संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति ने इस वर्ष यात्रा में 1500 बसों का बेड़ा शामिल किया है।

By Edited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 07:33 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 11:28 PM (IST)
चारधाम यात्रा में शामिल होगा 1500 बसों का बेड़ा, पढ़िए पूरी खबर
चारधाम यात्रा में शामिल होगा 1500 बसों का बेड़ा, पढ़िए पूरी खबर

ऋषिकेश, जेएनएन। चारधाम सहित श्री हेमकुंड साहिब यात्रा का बीते चार दशक से संचालन करने वाली संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति ने इस वर्ष यात्रा में 1500 बसों का बेड़ा शामिल किया है। यात्रा में संचालित होने वाली बसों की लाटरी 20 अप्रैल को निकाली जाएगी। इसके बाद बसों की सूची परिवहन विभाग को सौंप दी जाएगी।

prime article banner

संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति में उत्तराखंड की नौ परिवहन कंपनियां जीएमओयू, टीजीएमओ, यातायात पर्यटन विकास सहकारी संघ, जीएमसीसी, रूपकुंड, दून वैली, सीमांत सहकारी संघ, बहुद्देश्यीय सहकारी समिति और यूजर्स कंपनी रामनगर शामिल हैं। इस वर्ष यात्रा का संचालन करने के लिए इन सभी कंपनियों की ओर से टीजीएमओ के संचालक भानुप्रकाश रांगड़ को अध्यक्ष चुना गया है। मंगलवार को उन्होंने विधिवत पदभार ग्रहण किया। 

चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड स्थित रोटेशन कार्यालय परिसर में सभी कंपनियों के पदाधिकारियों और संचालकों की बैठक बुलाई गई। इस मौके पर अध्यक्ष भानुप्रकाश रांगड़ ने कहा कि परिवहन व्यवसाय से उत्तराखंड के कई परिवार जुड़े हुए हैं। रोटेशन व्यवस्था समिति बीते चार दशक से बेहतर तरीके से चारधाम यात्रा का संचालन कर रही है और इस वर्ष भी वह यात्रियों के लिए सुरक्षित एवं सुलभ यात्रा की व्यवस्था करेगी। बताया कि इस वर्ष संयुक्त रोटेशन करीब 1500 बसों का बेड़ा यात्रा में शामिल करेगा। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि इस वर्ष भी पिछले वर्ष तय किराया ही लागू रहेगा। किराये में कोई वृद्धि नहीं की जा रही है। 

पंजीकृत ट्रेवल एजेंटों से वार्ता करेगा प्रतिनिधि मंडल 

समिति सदस्यों ने चारधाम के लिए हरिद्वार से वाहनों के संचालन को परमिट शर्तों का उल्लंघन बताते हुए प्रशासन से इस पर रोक लगाने की मांग उठाई। तय हुआ कि संयुक्त रोटेशन का प्रतिनिधिमंडल ही हरिद्वार के रजिस्टर्ड ट्रैवल एजेंटों से वार्ता के लिए अधिकृत होगा।

यह भी पढ़ें: टारगेट पूरा किए बिना ही रोडवेज में बांटी जा रही प्रोत्साहन राशि

यह भी पढ़ें : एक अप्रैल से शहर के पुराने 60 वार्डों में होगा कूड़ा उठान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.