जागरण संवाददाता, देहरादून। International Yoga Day अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोमवार को दैनिक जागरण फेसबुक लाइव के जरिये सुबह छह बजे से आपको योग के विभिन्न आसन सिखाएगा। साथ ही दैनिक जीवन में योग का महत्व और इसको दिनचर्या में शामिल करने का तरीका भी बताएगा।

जागरण की इस पहल से जुड़ने के लिए फेसबुक पर दैनिक जागरण, देहरादून के पेज पर जाना होगा। इसके बाद अपनी और स्वजन की फोटो दैनिक जागरण को वाट्सएप नंबर पर भेज सकते हैं। चुनिंदा व्यक्तियों की फोटो दैनिक जागरण के इंटरनेट मीडिया मंचों पर प्रकाशित किए जाएंगे।

फेसबुक लाइव पर कायाकल्प योगा स्टूडियो के संस्थापक योग गुरु डा. हिमांशु सारस्वत आमजन को योग सिखाएंगे। कोरोना महामारी फैलने के बाद से लोग अपनी सेहत के प्रति सजग हो गए हैं, लेकिन अब भी कई लोग इस ओर ध्यान नहीं दे रहे। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर फेसबुक लाइव के जरिये आमजन को योग के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा।

इस अभियान का उद्देश्य ही कोरोना से जूझ रहे और कोविड कफ्र्यू के चलते घरों में रह रहे व्यक्तियों को योग से जोड़कर स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। डा. सारस्वत ने कहा कि आज स्वास्थ्य से बड़ा कोई धन नहीं। अगर आप स्वस्थ हैं तभी जीवन के दूसरे सुख भोग सकते हैं, इसलिए अपने स्वास्थ्य के लिए इस मुहिम से जुड़ें और दैनिक जीवन में योग को अपनाएं।

योग दिवस पर इस पेज से जुड़े

dainikJagranDehradun

इस नंबर पर भेजें फोटो

7080102046

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड : इस वर्ष आनलाइन मनाया जाएगा अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Raksha Panthri