Move to Jagran APP

National Award: जौनसारी मूल के आइपीएस विशाल शर्मा को नेशनल अवॉर्ड

बिहार में तैनात जौनसार-बावर के अटाल निवासी आइपीएस विशाल शर्मा को 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर भारत निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया। उनकी इस उपलब्धि पर समूचे इलाके को नाज है। विशाल को नेशनल अवार्ड मिलने से स्वजनों व स्थानीय जनता में काफी उत्साह है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 04:20 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 04:20 PM (IST)
National Award: जौनसारी मूल के आइपीएस विशाल शर्मा को नेशनल अवॉर्ड
National Award: जौनसारी मूल के आइपीएस विशाल शर्मा को नेशनल अवॉर्ड।

संवाद सूत्र, चकराता। बिहार में तैनात जौनसार-बावर के अटाल निवासी आइपीएस विशाल शर्मा को 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर भारत निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया। उनकी इस उपलब्धि पर समूचे इलाके को नाज है। विशाल शर्मा को नेशनल अवॉर्ड मिलने से स्वजनों और स्थानीय जनता में काफी उत्साह है। उनका कहना है प्रशासनिक सेवा के क्षेत्र में राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना जौनसार के लिए गौरव की बात है। 

prime article banner

जनजाति क्षेत्र जौनसार-बावर के चकराता ब्लॉक अंतर्गत देवघार खत से जुड़े सीमांत अटाल गांव निवासी विशाल शर्मा वर्ष 2013 बैच के आइपीएस हैं। अप्रैल 2018 से दिसबंर 2020 तक वह बिहार में पूर्णिया जिले के पुलिस अधीक्षक के पद पर रहे। वर्तमान में वह बिहार मिलिट्री पुलिस कमांडर मुजफ्फरपुर के पद पर तैनात हैं। सोमवार को भारत निर्वाचन आयोग ने दिल्ली में आयोजित 11वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जौनसारी मूल के युवा आइपीएस अफसर विशाल शर्मा को बिहार के पूर्णिया जिले में शांतिपूर्ण तरीके से विधानसभा चुनाव संपन्न कराने पर उच्च सुरक्षा मानदंड के तहत राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया। 

नेशनल अवार्ड-2020 से सम्मानित आइपीएस विशाल शर्मा को भारत निर्वाचन आयोग ने प्रशस्ति पत्र व मेडल देकर उनकी बेहतर प्रशासनिक कार्यप्रणाली को सराहा। आइपीएस विशाल शर्मा ने पत्नी सृष्टि शर्मा के साथ राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने पर खुशी जताई। जौनसार के लाल को राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने की खुशी में स्वजनों व स्थानीय जनता में अपार उत्साह है। नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित आइपीएस विशाल शर्मा के पिता रिटायर्ड उप आंचलिक प्रबंधक (डीजेएम) एसएन शर्मा ने बेटे की इस उपलब्धि पर खुशी जताई। 

उन्होंने कहा यह जौनसार-बावर के लिए गौरव की बात है। उनकी इस बड़ी उपलब्धि पर स्थानीय जनता ने स्वजनों व युवा अफसर को बधाई दी। कहा पुलिस व प्रशासनिक सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ठ योगदान के लिए नेशनल अवार्ड से सम्मानित युवा अफसर विशाल ने समूचे इलाके का नाम राष्ट्रीय फलक पर रोशन किया है। जौनसार के लाल की इस कामियाबी पर सभी को नाज है। स्वजनों व स्थानीय ग्रामीणों ने युवा अफसर को राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने पर फोन से बधाई दी। जिसके लिए युवा अफसर ने क्षेत्रवासियों का आभार जताया। राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने की खुशी में युवा अफसर के पैतृक गांव अटाल व देहरादून में रह रहे स्वजनों ने परपंरागत तरीके से जश्न मनाया। 

यह भी पढ़ें- पुलवामा हमले में शहीद मोहन लाल रतूड़ी को राष्ट्रपति पुलिस पदक, पत्नी बोलीं- CRPF ने किया मार्गदर्शन और दी आर्थिक मदद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.