Move to Jagran APP

मसूरी में जनता क‌र्फ्यू रहा पूरी तरह से सफल

मसूरी में जनता क‌र्फ्यू पूरी तरह से सफल रहा। इसको सफल बनाने में समाज के हर वर्ग ने अपना सहयोग दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 06:55 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 06:55 PM (IST)
मसूरी में जनता क‌र्फ्यू रहा पूरी तरह से सफल
मसूरी में जनता क‌र्फ्यू रहा पूरी तरह से सफल

संवाद सहयोगी, मसूरी : मसूरी में जनता क‌र्फ्यू पूरी तरह से सफल रहा। इसको सफल बनाने में समाज के हर वर्ग ने अपना सहयोग दिया। शहर के सभी बाजार पूरी तरह से बंद रहे। आवश्यक सेवाओं की दुकानें भी बंद रही। इस दौरान पूरी व्यवस्था पर पुलिस-प्रशासन ने पैनी नजर बनाए रखी।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के प्रभाव को कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनता क‌र्फ्यू का आवाह्न किया था। जनता क‌र्फ्यू का मसूरी सहित आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में भी व्यापक असर रहा और यह पूरी तरह से सफल रहा। शहर के सभी बाजार लाइब्रेरी, कुलड़ी लंढौर, चार दुकान, सिस्टर बाजार, हैप्पीवैली, बार्लोगंज, झड़ीपानी, कंपनी गार्डन,भट्टा, मसूरी झील, कैम्पटी व कैम्पटी फॉल, बुरांशखंडा, धनोल्टी में सन्नाटा पसरा रहा। आवश्यक सेवाएं भी पूरी तरह से बंद रहीं, जिसमें कैमिस्ट, राशन, सब्जी, घरेलू गैस, पैट्रोल पंप पूरी तरह से बंद रहे। मोहल्लों में भी लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकले। पब्लिक ट्रांसपोर्ट बस व टैक्सी का संचालन भी पूरी तरह से बंद रहा। शहर बाजारों व मोहल्लों में एक भी दुकान नहीं खुली। सड़कों पर नगर पालिका के सफाई कर्मचारी ही सफाई व्यवस्था में लगे रहे। शाम के पांच बजते ही लोगों ने घरों की खिड़कियों, बालकनियों में आकर तालियां, थालियां, घंटियां बजाकर कोरोना संक्रमण की रोकथाम में लगे चिकित्सकों, पुलिस, सेना, अ‌र्द्धसैनिक बलों के जवानों के लिए भगवान से प्रार्थना की। इस दौरान मंदिरों में घंटियां बजने लगी और मस्जिदों में विशेष अजान की आवाजें आने लगी। कोतवाल वीबीएस नेगी ने बताया कि पूरे शहर में पूरी तरह से शांति बनी रही। मसूरी टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन सचिव सुंदर सिंह पंवार तथा ट्रेडर्स एंड वैलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने बताया कि जनता क‌र्फ्यू आम जन की भलाई के लिए है। जिसका सभी लोगों ने सहयोग किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.