Move to Jagran APP

Jan Ashirwad Rally: मुख्यमंत्री धामी ने लिया जन आशीर्वाद, विकास योजनाओं की दी सौगात

Jan Ashirwad Rally भाजपा की जन आशीर्वाद रैली में भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल और काबीना मंत्री गणेश जोशी ने पेयजल सड़क समेत मसूरी विस क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 02:51 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 10:03 PM (IST)
Jan Ashirwad Rally: मुख्यमंत्री धामी ने लिया जन आशीर्वाद, विकास योजनाओं की दी सौगात
सीएम ने कांग्रेस पर कसा तंज, जो कर रहे थे रोजगार गारंटी कार्ड की बात; आज वो खुद बेरोजगार।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Jan Ashirwad Rally मसूरी विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और काबीना मंत्री गणेश जोशी ने विशाल रैली में जन आशीर्वाद लिया। साथ ही कुल 70 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। उन्होंने क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें विकास कार्यों को लेकर प्रतिबद्ध होने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को अगले 10 साल में देश का नंबर एक राज्य बनाना ही उनका उद्देश्य है। साथ ही वीर सैनिकों व राज्य आंदोलनकारियों के सपनों के अनुरूप उत्तराखंड को बनाने का प्रयास किया जा रहा है। 

prime article banner

रविवार को भाजपा कार्यकर्त्ताओं की ओर से मसूरी विधानसभा क्षेत्र के तहत जन आशीर्वाद रैली आयोजित की गई। बहल चौकी से वाहन पर सवार होकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, काबीना मंत्री गणेश जोशी और राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल वाहन पर सवार होकर रैली में शामिल हुए। कार्यकर्त्ताओं ने पोस्टर बैनर के साथ पार्टी और नेताओं के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। यहां आगे बढ़ते हुए रैली हाथीबड़कला स्थित सर्वे मैदान में पहुंची। जहां सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री परिसर में मसूरी विधानसभा क्षेत्र की की 70 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के के निर्देशन में विकास कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है। प्रधानमंत्री का उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव रहा है। जब वे प्रधानमंत्री से मिलने दिल्ली गए तो उन्हें मिलने के लिए केवल 15 मिनट का समय मिला था, लेकिन प्रधानमंत्री ने करीब डेढ़ घंटे तक उत्तराखंड को लेकर बातचीत की। प्रदेश की योजनाओं पर मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को प्रदेश में रोजगार एवं स्वरोजगार के पर्याप्त अवसर मिलें, इसके लिए राज्य सरकार प्रयासरत है। राज्य में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। यह जल्द पूर्ण की जाएगी। स्वरोजगार पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उत्तराखंड में कोरोना से प्रभावित पर्यटन व्यवसायियों को आर्थिक पैकेज, 24 हजार नई भर्तियों की घोषणा के क्रम में प्रक्रिया शुरू करने के साथ ही अन्य कार्यों को भी धरातल पर उतारा जा रहा है। उनका ध्येय महज घोषणाएं करने की जगह उन्हें धरातल पर उतारना है।

इन योजनाओं का हुआ लोकार्पण व शिलान्यास

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पांच करोड़ रुपये की लागत से देहरादून-किमाड़ी-लंबीधार-होलोक-कंपनी गार्डन मोटर मार्ग का कार्य, चार करोड़ 71 लाख की रुपये की लागत से देहरादून-मसूरी राज्यमार्ग संख्या-एक में दिलाराम चौक से कुठालगेट तक सुधार कार्य, चार करोड़ 54 लाख रुपये की लागत से राजपुर से कुठालगेट मोटर मार्ग का सुधार का कार्य, हाथीबड़कला-मालसी मोटर मार्ग व स्नोव्यू -झड़ीपानी-बार्लोगंज मोटर मार्ग का सुधार कार्यों का लोकापर्ण किया। इसके अलावा पांच करोड़ 22 लाख रुपये की अनुमानित लागत से सहस्रधारा-चामासारी मोटर मार्ग का डामरीकरण कार्य, चार करोड़ 89 लाख की अनुमानित लागत से कालीदास रोड पुनर्गठन सीवरेज योजना का कार्य, तीन करोड़ 23 लाख की अनुमानित लागत से मसूरी विधानसभा तहत सड़कों का निर्माण कार्य व दो करोड़ 25 लाख रुपये की अनुमानित लागत के अनारवाला पेयजल योजना का सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास किया।

मसूरी विधानसभा क्षेत्र में किसी भी विधानसभा से अधिक विकास कार्य

काबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि मसूरी विधानसभा क्षेत्र में किसी भी अन्य विधानसभा से अधिक विकास कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में प्रदेश प्रगति के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने जनता का आह्वान किया कि आगामी चुनाव में उन्हें कम से कम 31 हजार वोट से विजयी बनाएं। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने भी कार्यकर्त्ताओंऔर क्षेत्रीय जनता का हौसला बढ़ाया।

मुख्यमंत्री ने मसूरी विधानसभा के लिए की घोषणाएं

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने मसूरी विधानसभा के लिए 14 घोषणाएं कीं। धोरणखास, जाखन, सालावाला, आर्यनगर, डोभालवाला, विजय कालोनी सहित बिलासपुर कांडली, जैंतनवाला व मंसदावाला में सड़कों का पुनॢनर्माण एवं सुधारीकरण किया जाएगा। विजय कालोनी, पथरिया पीर, नीलकंठ विहार, इंदिरा कालोनी-चुक्खूवाला क्षेत्र में सीवर लाइन निर्माण का कार्य किया जाएगा। सिगली, हल्दूवाला (संतला देवी), भितरली एवं मसंदावाला में झील का निर्माण। जिसमें सालावाला में न्यू कैंट रोड से सालावाला की ओर जाने वाले मार्ग पर पुल का निर्माण किया जाएगा। ग्राम पंचायत रिखोली के सोलाह गांव में विद्युतीकरण का कार्य किया जाएगा।

सरोना न्याय पंचायत क्षेत्र के तहत पांच किमी आंतरिक सीसी सड़कों पुस्तों का निर्माण। ग्राम पंचायत चामासारी में पशु सेवा केंद्र बनाया जाएगा। तल्यानीगाड़ गांव के लिए राजपुर टोल से सिमयाना तक चार किमी सड़क का निर्माण। ग्राम पंचायत सेरागांव के सिलकोटी में पुल निर्माण किया जाएगा। ग्राम पंचायत सरोना के छोटी छमरोली से डोमकोट तक चार किमी सड़क निर्माण आदि।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Chunav: भाजपा में टिकट के दावेदारों के बीच क्षेत्रों में पकड़ दिखाने की होड़, अगले साल हैं चुनाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.