राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात कर सचिवालय संघ ने गोल्डन कार्ड में सामने आ रही खामियों, निजी सचिव संवर्ग की लंबित पदोन्नति और सचिवालय सहायकों का तीसरा ग्रेड पे 4600 रुपये करने की मांग की। मुख्यमंत्री ने संघ को उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी के नेतृत्व में संघ के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात की। इस दौरान संघ ने उन्हें अवगत कराया कि राज्य कर्मचारियों व पेंशनरों के लिए लागू अटल आयुष्मान योजना में राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण ने कुछ संशोधित प्रस्ताव शासन को भेजे हैं। संघ ने इस संबंध में शासन को समय-समय पर अनुरोध पत्र देकर इन संशोधनों को लागू करने का अनुरोध किया है।

साथ ही खामियां दूर होने तक अंशदान में कटौती न करने की मांग की जा रही है। कुछ अधिकारियों की लचर कार्यप्रणाली के चलते उनकी इस मांग पर खामियों को दूर करने की जगह योजना को ही बंद करने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसा कर ये अधिकारी प्रदेश के कर्मचारी वर्ग, पेंशनरों और उनके आश्रितों में सरकार की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

संघ ने मुख्यमंत्री से राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा दिए गए संशोधन प्रस्ताव के अुनसार योजना में बदलाव करने का अनुरोध सरकार से किया। इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को बताया कि निजी सचिव संवर्ग की लंबित पदोन्नति के संबंध में पत्रावली उनके कार्यालय पहुंच चुकी है। संघ ने उनसे इसमें अनुमोदन देने का अनुरोध किया। बैठक में संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी व महासचिव विमल जोशी समेत अन्य सदस्य शामिल थे।

यह भी पढ़ें- सीजीएचएस वेलनेस सेंटर में टीकाकरण शुरू, पेंशनर्स व अन्य व्यक्ति लगवा सकेंगे टीका

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Raksha Panthri