Move to Jagran APP

Coronavirus: आइआरडीई अधिकारी को कोरोना संक्रमण की पुष्टि, संस्थान में मचा हड़कंप

क्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के देहरादून स्थित यंत्र अनुसंधान एवं विकास संस्थान (आइआरडीई) के एक अधिकारी में कोरोना संक्रमण की बात सामने आई है।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 01:49 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 01:49 PM (IST)
Coronavirus: आइआरडीई अधिकारी को कोरोना संक्रमण की पुष्टि, संस्थान में मचा हड़कंप
Coronavirus: आइआरडीई अधिकारी को कोरोना संक्रमण की पुष्टि, संस्थान में मचा हड़कंप

देहरादून, जेएनएन। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के देहरादून स्थित यंत्र अनुसंधान एवं विकास संस्थान (आइआरडीई) के एक अधिकारी में कोरोना संक्रमण की बात सामने आई है। इस बात की जानकारी मिलने के बाद से संस्थान में हड़कंप की स्थिति है। इसकी वजह यह है कि कोरोना की पुष्टि होने से पहले संबंधित अधिकारी मंगलवार को कार्यालय पहुंचे थे और कई अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों के भी वह संपर्क में आए।

loksabha election banner

आइआरडीई के जिस तकनीकी श्रेणी के अधिकारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, वह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। इसको लेकर उन्होंने कोरोना की जांच भी कराई थी। हालांकि, सैंपल देने के बाद वह होम क्वारंटाइन नहीं हुए और मंगलवार को कार्यालय पहुंच गए। 

इस दौरान उन्होंने निदेशक बेंजामिन लॉयनल के साथ कुछ सिविल कार्यों का निरीक्षण भी किया। साथ ही अपने अनुभाग के कुछ अधिकारियों व कर्मचारियों के भी संपर्क में आए। अब जब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो आइआरडीई स्टाफ में हड़कंप की स्थिति है। 

बात इसलिए भी गंभीर है कि अब तक यह भी स्पष्ट नहीं किया जा सका है कि संस्थान के निदेशक क्वारंटाइन हुए या नहीं। इतना जरूर है कि पांच-छह अधिकारियों को क्वारंटाइन में भेजा गया है। मगर, इतनी सी कार्रवाई को लेकर संस्थान के तमाम कार्मिकों में रोष हैं। खासकर, जिनके बच्चे छोटे हैं, वह बड़ी संबंधित अनुभाग को सील करने और सेनिटाइजेशन करने पर बल दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: आखिरकार मंडी को कर दिया सील, शहर में अब वाहनों से होगी फल-सब्जी की आपूर्त

जिला प्रशासन को नहीं दी खबर

डीआरडीओ की दून स्थित लैब में संक्रमण का खतरा बढ़ने के बाद भी जिला प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं दी गई। यह मामला सिर्फ संबंधित अधिकारी तक सीमित रखा जा रहा है। हालांकि, जिलाधिकारी डॉ आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि प्रकरण की किसी भी जानकारी को छुपाना गंभीर अपराध है। इस ओर रिपोर्ट तलब की जाएगी।

यह भी पढ़ें: देहरादून दो दिन रहेगा पूर्ण बंद, कोरोना संक्रमित की मौत पर आश्रित को एक लाख की मदद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.