Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड के आकाश मधवाल की IPL में एंट्री, मुंबई इंडियंस के खेमे में बेस प्राइज में हुए शामिल

क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड से खेलने वाले आकाश मधवाल ऐसे पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने आइपीएल में जगह बनाई है। आकाश मुंबई इंडियंस के खेमे में बेस प्राइज में शामिल हुए हैं। वह चोटिल सूर्यकुमार यादव की जगह खेलनेंगे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 08:23 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 10:29 PM (IST)
उत्‍तराखंड के आकाश मधवाल की IPL में एंट्री, मुंबई इंडियंस के खेमे में बेस प्राइज में हुए शामिल
सीएयू से खेलने वाले आकाश मधवाल पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आइपीएल में जगह बनाई है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: वैसे तो उत्तराखंड के कई युवा आइपीएल में गेंद व बल्ले से अपना लोहा मनवा रहे हैं, लेकिन क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) से खेलने वाले आकाश मधवाल पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आइपीएल में जगह बनाई है। सीएयू ने इसे अपनी बड़ी उपलब्धि मानते हुए आकाश मधवाल की पीठ थपथपाई है।

loksabha election banner

उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर आकाश मधवाल का चयन आइपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए हुआ है। मुंबई इंडियंस ने बीच सत्र में आकाश मधवाल को बेस प्राइज 20 लाख रुपये में अपने खेमे में शामिल किया है।

चोटिल सूर्यकुमार यादव की जगह आकाश मधवाल आगामी दो मैचों में मुंबई के लिए खेलते नजर आ सकते हैं। आकाश मधवाल क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड से आइपीएल में जगह बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

सीएयू सीनियर पुरुष टीम के मीडियम पेसर आकाश मधवाल मुंबई इंडियंस में बतौर नेट गेंदबाज जुड़े थे। बीते सत्र में आकाश रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु में बतौर नेट गेंदबाज जुड़े थे। सीएयू सचिव महिम वर्मा ने बताया कि यह उत्तराखंड के लिए बहुत खुशी की बात है कि आकाश मधवाल मुंबई इंडियंस के खेमे से जुड़े हैं।

बताया कि सूर्यकुमार यादव के चोटिल होने की स्थिति में मुंबई इंडियंस ने उन्हें अपने खेमे में शामिल किया है। आकाश के चयन से अन्य खिलाड़ि‍यों का मनोबल बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही अन्य कई खिलाड़ी भी आइपीएल में पदार्पण करते नजर आएंगे। ऊधर, आकाश मधवाल के रुड़की स्थित घर में भी खुशी का माहौल है।

आकाश की मां आशा मधवाल ने बताया कि सोमवार की दोपहर जब बेटे आकाश मधवाल का फोन आया तो वह बहुत खुश थे, उन्होंने बताया कि मुंबई इंडियंस ने उन्हें टीम में शामिल कर लिया है।

उन्होंने कहा कि आकाश को बचपन से ही क्रिकेट के प्रति लगाव था। वह स्कूल से पहले व स्कूल के बाद सीधा दिल्ली रोड स्थित अवतार क्रिकेट एकेडमी में अभ्यास के लिए जाते थे। कहा कि आज बेटे की उपलब्धि पर गर्व हो रहा है। परिवार व रिश्तेदारों के बधाई के फोन आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.