Move to Jagran APP

निवेशक में होती है बड़े से बड़ा जोखिम सहने की असाधारण क्षमता

वित्त मंत्री प्रकाश पंत का कहना है कि एक निवेशक के अंदर बड़े से बड़ा जोखिम सहने की क्षमता होती है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 23 Nov 2018 05:35 PM (IST)Updated: Fri, 23 Nov 2018 05:35 PM (IST)
निवेशक में होती है बड़े से बड़ा जोखिम सहने की असाधारण क्षमता
निवेशक में होती है बड़े से बड़ा जोखिम सहने की असाधारण क्षमता

देहरादून, जेएनएन। फिक्की लेडीज ऑर्गेनाइजेशन (फ्लो) की ओर से वित्तीय सशक्तीकरण विषय पर 'शी टॉक्स' का आयोजन किया गया। इस दौरान उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि एक सफल निवेशक निडर स्वभाव का होता है। उसमें बड़े से बड़ा जोखिम सहने की क्षमता होती है। विषय विशेषज्ञ निलेश शाह ने फ्लो की सदस्यों से पूंजी बाजार एवं निवेश संबंधी महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की। 

loksabha election banner

गुरुवार शाम राजपुर रोड स्थित एक होटल में आयोजित सत्र में बतौर मुख्य अतिथि वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने शिरकत की। कहा कि वित्तीय ज्ञान आपकी समझ को असाधारण बनाता है। एक सफल निवेशक बनने के लिए पहले पूंजी एवं निवेश के बारे में बारीकी से अध्ययन आवश्यक है। विशिष्ट अतिथि कोटक मङ्क्षहद्रा एसेट मैनेजमेंट कंपनी के प्रबंध निदेशक निलेश शाह ने सदस्यों को पूंजी बाजार के स्वभाव के बारे में जानकारी दी। उन्होंने इक्विटी, फिक्सड इनकम, सिक्योरिटीज व रियल एस्टेट में फंड्स मैनेजमेंट के बारे में बताया। यह भी बताया कि पूंजी का निवेश करते समय निवेशक को किन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। फ्लो की अध्यक्ष शिल्पी अरोड़ा ने कहा कि महिलाओं का वित्तीय प्रबंधन पर जागरूक होना आवश्यक है।

इस टॉक सेशन का उद्देश्य यही है कि महिलाओं को भी वित्तीय जानकारी मिल सके और वे भी अच्छी निवेशक बन सकें। इसमें यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीज के छात्र-छात्राओं ने भी हिस्सा लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता बालाजी इंवेस्टमेंट की निदेशक रुचि जैन ने की। 

यह भी पढ़ें: दून में पीएनजी से पकेगा खाना, पीएम मोदी ने किया परियोजना का शिलान्यास 

यह भी पढ़ें: त्योहार में बिगड़ा बजट, 59 रुपये महंगी हुई रसोई गैस

यह भी पढ़ें: महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर, अब मिलेगा इतने रुपये में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.